बिजली विभाग के लाइनमैन का ऑडियो वायरल, साहेब तक हिस्सेदारी की कर रहा बात

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

चोपन बिजली विभाग का मामला

■ वायरल ऑडियो ने खोला चोपन बिजली विभाग में अवैध वसूली का खेल

■ जेई ने कहा, नहीं है मामले की जानकारी

■ दिन में बकायेदारों की कटती है लाइन, रात में जोड़ने के नाम पर होता है खेल

■ बड़ा सवाल- हड़ताल के समय समझौते में कहा था उपभोक्ता संतुष्टि, आखिर कैसे होगा पूरा

सोनभद्र । चोपन में बिजली विभाग में बड़ा भ्रष्टाचार सामने आया है । चोपन में इन दिनों बिजली विभाग के अधिकारी बकायेदारों के कनेक्शन काटने में लगे हैं। लेकिन जहां एक तरफ बिजली विभाग दिन के उजाले में लाइन काटकर वाहवाही लूटने पर लगे हैं वहीं उनके लाइनमैन रात में पैसे लेकर लाइन जोड़ने में जुटे हुए हैं। लेकिन इस अवैध वसूली में जिस तरह से धन का बंटवारा हो रहा है वह बेहद चौकाने वाला है। एक लाइनमैन का ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह बता रहा है कि कटा हुआ लाइन जुड़ तो जाएगा लेकिन उसके लिए पैसे चाहिए। वायरल ऑडियो में लाइनमैन बता रहा हैं कि दो हजार से कम नहीं लगेगा क्योंकि ऊपर के अधिकारियों को देकर खुश करना पड़ता है।

आपको बतादें कि बिजली विभाग को निजीकरण के हाथों में दिए जाने को लेकर बिजली कर्मियों ने कार्यबहिष्कार किया था। जिसके बाद सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा था लेकिन सरकार व बिजली विभाग के बीच हुए समझौते में उपभोक्ता संतुष्टि की बात कही गयी थी।

लेकिन जिस तरीक़े से अब उसी उपभोक्ता से वसूली किया जा रहा है और ऊपर के अधिकारियों का हिस्सा बताया जा रहा है, यह बेहद गंभीर प्रकरण है ।
इस पूरे मामले पर चोपन के जेई का कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है और ऐसा कोई सिस्टम नहीं है।

ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता हैं कि बिजली विभाग के ही लाइनमैन के वायरल आडियो को जेई साहब कैसे अनदेखा कर सकते हैं? वहीं अब देखने वाली बात यह है कि यदि विभाग में ऐसा कोई सिस्टम नहीं चल रहा तो अधिकारियों के नाम पर अवैध वसूली करने वाले लाइनमैन के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!