खुशहाली फाउन्डेशन द्वारा फलदार पौधों का किया गया वितरण

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। वनवासी कल्याण आश्रम के योजनानुसार गांव को हराभरा बनाने व हर घर फलो को पहुंचाने के लिए खुशहाली फाउन्डेशन द्वारा खन्ना कैम्प के प्रांगण में फलदार पौधो का वितरण किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मुख्यअतिथि चौकी प्रभारी सरीमन सोनकर ने कहा कि पौधे जिवनदाई होते है।जो हर मनुष्य के लिए लाभदायक होता है।इन पौधो को लगाना और सुरक्षित बचाना सबसे बड़ी जिम्मेदारी का काम है। जिसका निर्वहन पौधो के माता-पिता बनकर ही किया जा सकता है।

विशिष्ट अतिथि जेसी विमल सिंह ने कहा कि फलदार पौधे बड़े होकर फल देगें जो बच्चो के सेहत के लिए लाभदायक होगा।इसके साथ ही खाने से बचे तो उसे बजारो में बेचकर आर्थिक लाभ के रूम में मद्दगार साबित होगा।

सोनभद्र के विभिन्न ब्लाको में 13 अगस्त से फलदार पौधो का वितरण किया जा रहा है।जिसमें बभनी ब्लाक में 40 ग्राम पंचायतो में 60 हजार ,म्योरपुर ब्लाक के 5 ग्राम पंचायतो में 10 हजार,दुद्धी के 2 ग्राम पंचायत 10 हजार व चोपन ब्लाक के 16 ग्राम पंचायतो में 20 हजार पौधो का वितरण किया गया।जिसका समापन खन्ना कैम्प में पौध वितरण के साथ लक्ष्य पुरा हुआ।फलदार पौधो में आम्रपाली आम,एल 49 अमरूद,एटलेस नीबू,कंधारी अनार व कलमी कटहल सामिल रहा।इस दौरान खुशहाली फांउन्डेशन के क्षेत्र प्रमुख विरेन्द्र कुमार,सीताराम,रविन्द्र,शिवप्रसाद,रामनरायन आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय जैन ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!