एक दर्जन युवाओं ने थामा भारतीय युवा कांग्रेस का हाँथ

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय युवा कांग्रेस की बैठक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मधुपुर में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे “आशु” ने किया।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि “वर्तमान समय में युवाओं का भविष्य अधर में है। जहाँ एक तरफ निजीकरण हो रहा है, वहीं दूसरी ओर नौकरियां बढ़ने के अलावा कम होती जा रही हैं और जिन्हें नौकरी मिल भी रही है उसमें भी सरकार अनेक तरह के नियम कानून बना रही है। सोनभद्र के अंदर स्थानीय निजी कंपनियों द्वारा यहां के गरीब/आदिवासी, आमजनमानस के युवाओं को स्थान नहीं मिल रहा है। ये कहा गया हैं कि
‘जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है’ वाकई इस विषय पर सरकार को सोचना चाहिए कि युवाओं का भविष्य अधर में है। वर्तमान समय में नौजवान/बेरोजगार अन्य पार्टियों को छोड़कर कांग्रेस की ओर देख रहे हैं, उन्हें अपना भविष्य कांग्रेस में सुरक्षित नजर आ रहा है। आज करीब एक दर्जन युवाओं ने यूथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की और युवाओं के हक की लड़ाई लड़ने की बात भी कही। सरकार को युवाओं के भविष्य को देखते हुए ठोस कदम उठाने चाहिए और ऐसी रणनीति बनाना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं/बेरोजगारों को नौकरी मिल सके।”

वहीं युवा कांग्रेस रॉबर्ट्सगंज विधानसभा अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि देश का युवा दर-दर की ठोकर खा रहा है, जनप्रतिनिधियों से लेकर सरकार को इस विषय पर जरूर सोचना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन युवा कांग्रेस विधानसभा रॉबर्ट्सगंज महासचिव शीतला सिंह पटेल ने किया।

इस दौरान रजनीश कुमार, अरविंद मोदनवाल, नयन कुमार, अब्दुल, राकेश मौर्य, अभिषेक जायसवाल, नरेश मौर्य, अंकित, अर्जुन मोदनवाल, टिंकू, सत्य प्रकाश ने युवा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!