वाइडर बनने से खत्म होगा सैदपुर नगर का जाम

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । सैदपुर, सैदपुर नगर की जाम की समस्या जल्द खत्म होगी। पीएनबी शाखा से सीएचसी तक डिवाइडर का निर्माण जिलाधिकारी की स्वीकृति पर नगर पंचायत 39 लाख रुपये से कराएगी। डिवाइडर बनने के बाद नगर के मेन रोड की जाम की समस्या खत्म हो जाएगी और लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी।
नगर के मेन रोड पर जाम की समस्या हमेशा रहती है। नगर में सादात, बहरियाबाद व चंदौली पुल से वाहन आते हैं। साथ ही मेन रोड पर ही रेलवे क्रासिग भी है। ट्रेन गुजरने के दौरान 15-20 मिनट तक जाम लगता है। वाहन बेतरतीब ढंग से होने पर एक से दो घंटे तक जाम लगा रहता है। वाराणसी-गाजीपुर मार्ग के मध्य में स्थित नगर में जाम के चलते लोगों की फजीहत होती है। साथ ही व्यवसाय भी प्रभावित होती है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह गाजीपुर से वाराणसी जाते समय फिर तहसील दिवस में सैदपुर आते समय जाम में फंस गए थे। तब उन्होंने एसडीएम व ईओ को निर्देश दिया था कि यहां डिवाइडर बनवाने के लिए प्रस्ताव भेजें। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सड़क चौड़ीकरण एवं डिवाइडर का प्रस्ताव नगर पंचायत की तरफ से भेजा गया था लेकिन बजट एक करोड़ से ज्यादा होने के कारण जिलाधिकारी ने संशोधित स्टीमेट केवल डिवाइडर के लिए मांगा। नगर पंचायत के अवर अभियंता विवेक बिद द्वारा पंजाब नेशनल बैंक शाखा से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक मेन रोड पर डिवाइडर बनाने के लिए 39 लाख रुपये का स्टीमेट बनाकर नगर पंचायत में भेज दिया है। एक-दो दिनों में प्रस्ताव जिलाधिकारी के यहां नगर पंचायत की तरफ से भेज दी जाएगी।
नगर में जाम की समस्या को दूर करने के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर डिवाइडर पीएनबी शाखा से सीएचसी तक बनाने के लिए स्टीमेट तैयार करा लिया गया है। एक-दो दिन में जिलाधिकारी के यहां प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। जिलाधिकारी की स्वीकृति मिलने पर टेंडर प्रक्रिया पूरी कर डिवाइडर का निर्माण कराया जाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!