तापमान में आई गिरावट तो रात में घुलने लगी ठंडक

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । न्यूनतम तापमान में गिरावट के चलते रात के समय मे वातावरण में हल्की ठंडक घुलने लगी है। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण रात में लोग राजगढ़ क्षेत्र मे कूलर और एसी चलाने से लोग बचने लगे हैं और पंखे के सहारे ही काम चलाया जा रहा है। अभी एक सप्ताह पहले तक दिन में चटख धूप के चलते उमस और गर्मी से लोग परेशान थें लेकिन पिछले दो दिनों से मौसम के मिजाज ने करवट ली तो दिन में धूप और रात को मौसम ठंडा होने से बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ने लगा।
मौसम में पिछले सप्ताह से बदलाव दिखने लगा है। शुक्रवार को दिन में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियश दर्ज किया गया। पूर्वानुमान की माने तो कुछ सप्ताह बाद सुबह तड़के और शाम को ठंडक बनी रहेगी। मौसम में बदलाव के साथ भले ही उमस से राहत मिली हो लेकिन यह बदलाव सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी का कहना है कि बदलते मौसम के दौरान बच्चों और बुजुर्गों को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है। ठंड मौसम में डायबिटीज और अस्थमा के मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। वहीं बच्चों को भी सर्दी में निमोनिया और कोल्ड डायरिया का खतरा बना रहता है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!