सपा महिला सभा की मासिक बैठक सम्पन्न

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज समाजवादी पार्टी की महिला सभा द्वारा छपका स्थित जिला कार्यालय पर सूबे में महिलाओं पर हो रहे बलात्कार और हत्या की घटनाओं पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए भाजपा सरकार को देश व प्रदेश से उखाड़ फेकने का संकल्प लिया साथ ही समाजवादी महिला संगठन को मजबूत बनाने के लिए रणनीति तैयार की गई। बैठक शुरू करने से पहले 2 मिनट का मौन रखकर बलात्कार के बाद हत्या की शिकार हुई महिलाओं की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

बैठक की अध्यक्षता कर रही महिला सभा जिलाध्यक्ष कु0 मंदाकिनी पांडेय ने कहा कि “प्रदेश एवं देश में इस भाजपा सरकार में महिलाएं एवं बेटियां सुरक्षित नहीं है। घर से निकलना भी दूभर हो गया है। हाथरस की घटना से महिलाएं और अधिक डर गई हैं। घटना के पीड़ित को जहां त्वरित न्याय मिलना चाहिए वहां उस पर पीड़ित को कई-कई साल न्याय मिलने में लग जाते हैं। जिससे दरिंदों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी की महिला सभा यह मांग करती है कि थानों में महिलाओं की फरियादओं को सुना नहीं जा रहा है और जिसके कारण उनको न्याय नहीं मिल रहा है। महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है। यदि इसी तरह महिलाओं का उत्पीड़न होता रहा तो समाजवादी महिला सभा सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगी।”

युवजन सभा की प्रदेश सचिव कु0 निधि पांडेय ने कहा कि “महिलाओं एवं बेटियों के साथ दरिंदों द्वारा जो अत्याचार किया जा रहा है उसे पुलिस द्वारा सत्ता के दबाव में दबाया जा रहा है। उसकी निंदा जितना किया जाए उतना ही कम है और उन दरिंदों को हर हालत में बर्खास्त किया जाना चाहिए। दुनिया में अलविदा हो गई बेटी के साथ जो दुराचार और मानवीय कृत्य किया गया उससे तो मानवता भी रो रही है। दलित की बेटी को भाजपा सरकार में इज्जत और सम्मान से जीने का अधिकार नहीं है जिसका समाजवादी पार्टी घोर निंदा करती है।”

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी जिला अध्यक्ष विजय यादव, जिला महा सचिव मोहम्मद सईद कुरैशी मौजूद रहे साथ ही अनिल प्रधान, रंजन पांडेय, सुषमा जयसवाल, इंद्रावती, रंजू सिंह, मीरा देवी, शर्मिला खातून, किरण बेदी, शिव कुमारी, लालती देवी, संगीता झा, मिथलेश, अंजू गुप्ता, रूबी, प्रिया मौर्य, सुनीता यादव, राबिया खान आदि कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!