बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किए 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है । हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाली शूटर श्रेयसी सिंह को भी टिकट मिला है । पार्टी ने उन्हें जमुई से उम्मीदवार बनाया है । श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं ।

श्रेयसी सिंह ने रविवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की । बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी । इसके अलावा पार्टी ने कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनारायण मंडल, मुंगेर से प्रणव यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, काराकाट से राजेश्वर राज को टिकट दिया है । बीजेपी ने उन सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जहां पर पहले चरण के तहत मतदान होगा ।

पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है । यानी की अब नामांकन में दो दिन ही बचे हैं ।

बता दें कि बीजेपी बिहार की 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी । बीजेपी को इनमें से कुछ सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को देनी है । बीजेपी वीआईपी को कितनी सीटें देंगी अभी तय नहीं है । बीजेपी पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया जैसे शहरों पर चुनाव लड़ रही है । इससे पहले पार्टी ने उन 121 सीटों की लिस्ट जारी की, जहां पर वो चुनाव लड़ेगी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!