MGKVP- अब 25 सितंबर से होगी स्नातकोत्तर की स्थगित परीक्षाएं

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की एमए, एम0काम तथा एमएससी सहित अन्य स्नातकोत्तर की अंतिम सेमेस्टर की स्थगित परीक्षाएं अब 25 सितंबर से होंगी। विश्वविद्यालय ने नए सिरे से केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी है और केंद्रों की सूची व नई समय सारिणी ऑनलाइन कर दी गई है।

कुलसचिव डॉ0 साहब लाल मौर्य ने 16 सितम्बर को संशोधित समय सारिणी जारी करते हुए बताया कि 18 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षाएं अब 25 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगी। सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं 2 से 5 बजे तक होंगी।वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर और भदोही में नए सिरे से केंद्र निर्धारित किए गए हैं। इनकी सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। केंद्रों की आपत्तियों का निराकरण कर दिया गया है। बता दें कि संबद्ध महाविद्यालयों ने कोरोना प्रोटोकाल के पालन में परीक्षा कराने में असमर्थता जताई थी। बीएड प्रवेश परीक्षा की तर्ज पर परीक्षा कराने में संबद्ध महाविद्यालयों को परेशानी आ रही थी। इसलिए मंगलवार को हुई परीक्षा समिति में 18 सितंबर से होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

भाऊ राव देवरस राजकीय पीजी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ0 रामसेवक सिंह यादव ने बताया कि “विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए समय सारिणी जारी कर दिया है। सम्बंधित परीक्षार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट या सूचना पट्ट पर संशोधित टाइम टेबल देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि एमए अंतिम सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को जिस दिन उसकी परीक्षा होगी, उसी दिन कॉलेज प्रशासन गेट पर परीक्षार्थियों को खुद प्रवेश पत्र उपलब्ध करा देगा। प्रवेश पत्र के लिए किसी भी परीक्षार्थी को कॉलेज आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि 25 सितम्बर से शुरू हो रही स्नातकोत्तर के परीक्षार्थियों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के क्रम में मॉस्क, सेनेटाइजर व स्वयं का पानी बोतल लेकर आना अनिवार्य होगा।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!