संघ आने वाले समय में पर्यावरण को लेकर समाज को जागरूक करेगा- डा0 मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने लखनऊ प्रवास के पहले दिन आज कहा कि संघ आने वाले समय में पर्यावरण को लेकर समाज को जागरूक करेगा । डा 0 मोहन भागवत ने दो दिवसीय अवध प्रान्त के प्रवास में पहले दिन कार्यकर्तों की बैठक में इसका संदेश दिया।
अवध प्रान्त कार्यकारिणी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में संघ प्रमुख ने कोरोना काल में संघ के स्वयंसेवकों के द्वारा किये गये कार्यों के जानकारी ली।सरसंघचालक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संघ के अतिरिक्त समाज में कई सामाजिक संगठन, मठ, मंदिरों, गुरुद्वारों ने सेवा कार्य किये हैं एक बहुत बड़ी सज्जन शक्ति समाज में उभर कर सामने आई है।संघ के कार्यकर्ताओं को ऐसी सज्जन शक्ति से संपर्क करके प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से काम करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में श्रमिकों के लिए तथा ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के लिए कार्य करके उनके अंदर आत्मनिर्भरता का भाव में जागृत करना चाहिए।
पर्यावरण को लेकर सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि पेड़ों के संरक्षण के लिये, पानी का दुरुप्रयोग रोकने के लिये और प्लास्टिक से निर्मित वस्तुओं का कम से कम प्रयोग करने के लिए समाज जागरण की आवश्यकता है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!