अच्छी शिक्षा ही उसके रहन सहन व भविष्य निर्माण में सहायक होती है- राजेश्वर सिंह

कुलदीप कुमार चौरसिया (संवाददाता)

निघासन खीरी । “किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के निर्माण में उसे अच्छी शिक्षा प्राप्त करना आवश्यक है क्योंकि अच्छी शिक्षा ही उसके रहन सहन व भविष्य निर्माण में सहायक होती है”, यह विचार आज प्राथमिक विद्यालय बुद्धापूरवा विकासखण्ड निघासन खीरी के प्रांगण में आयोजित ड्रेस वितरण कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रदेश के सह संयोजक राज राजेश्वर सिंह ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि बच्चों को सरकार ने ड्रेस, पुस्तकें, अनाज आदि हर छात्र तक पहुँचाने का कार्य किया है ताकि बच्चों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो व इस कोरोना महामारी के संकट काल में भी वे इन सुविधाओं से वंचित न हों व अपनी शिक्षा में ध्यान दे सकें ।
कार्यक्रम में उपस्थित निघासन के खण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार वर्मा ने बताया कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले व उनका लर्निंग लेवल कैसे ऊँचा हो तथा इसके लिए ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही है व उनकी शैक्षिक प्रगति की डाटा फीडिंग की जा रही है। सभी 254 विद्यालयो में पुस्तकों का वितरण किया जा चुका है तथा ड्रेस का वितरण हो रहा है। अभी ब्लॉक संसाधन केंद्र निघासन पर 17 अगस्त को संपन्न हुए ऑनलाइन प्रशिक्षण में 856 शिक्षकों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।
लालपुर के ग्राम पंचायत अधिकारी सुनील पंकज ने बताया कि कायाकल्प योजना के अंतर्गत 140 विद्यालयों की बाउंड्री, टायल, शौचालय का कार्य कराया जा चुका है तथा शेष विद्यालयो में कार्य प्रगति पर है। कार्यक्रम में कार्यकारी प्रधान लालपुर दिवाकर मिश्र, पूर्व प्रधान चेतराम यादव,पैकरमा लोधी, विवेक मिश्र, अशोक चैटर्जी, प्रभाकर मिश्र एडवोकेट सहित शिक्षकगण विजय श्रीवास्तव, उत्तम कुमार, बहादुर लाल, अर्चना, जैनब फातिमा तथा बच्चों के अभिभावक गण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!