सोनभद्र के एक छोटे से स्कूल ने पेश की नजीर, की 3 महीने की फीस माफ

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । लॉकडाउन में जहां एक तरफ कुछ स्कूल अभिवावकों पर फीस जमा करने के लिए लगातार दवाब बना रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सोनभद्र का एक स्कूल ने अपने छात्रों की तीन महीने की स्कूल फीस माफ कर मिसाल कायम किया है। स्कूल प्रबंधन ने अपने सभी छात्रों से फीस नहीं लेने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद हर कोई इस स्कूल की तारीफ कर रहा है। स्कूल ने सभी बच्चों की 3 महीने की फीस माफ कर दी है साथ ही आज My Chhota School रॉबर्ट्सगंज के मैनेजमेंट ने ‘World class Education for everyone’ के तहत मुफ्त शिक्षा की घोषणा की।

कोविड-19 जैसे वैश्विक महामारी के वजह से सामाज का प्रत्येक वर्ग आर्थिक रूप से प्रभावित हुआ है जिसकी वजह से कई अभिभावक अपने बच्चों को इस वर्ष पढ़ाना तो चाहते हैं, परंतु आर्थिक तंगी के वजह से बच्चों की शिक्षा पूर्ति नहीं हो पा रही है। जिसे ध्यान में रखते हुए माई छोटा स्कूल के प्रबंधक ने यह सुनिश्चित किया है कि इस इस वर्ष प्ले ग्रुप से क्लास 5th तक के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा होम स्कूल के माध्यम से दी जाएगी, जिनके अभिभावक शुल्क देने में असमर्थ होंगे।

माई छोटा स्कूल प्रबंधक रागिनी विशेष ने कहा कि “हमारे स्कूल का सर्वप्रथम उद्देश्य सभी बच्चों को वैश्विक स्तर की शिक्षा देना है चाहे वह समाज के किसी भी वर्ग का हो साथ ही इस विकट परिस्थिति में भी छोटे बच्चों के मानसिक विकास में किसी भी प्रकार की रुकावट न आए और बच्चे एक ग्लोबल लीडर के रूप में विकसित हो सके।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!