स्वास्थ्य विभाग व अल्ट्राटेक सीमेंट द्वारा फ्लोराइड क्षेत्र में लगाया गया मुफ्त मेगा मेडिकल कैंप

संजय केसरी (संवाददाता)


डाला । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन के सहयोग से अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी द्वारा समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन अधीक्षक आर.एन. सिंह के नेतृत्व में फ्लोराइड युक्त ग्राम सभा पड़रछ के उच्च प्राथमिक विद्यालय मनरिया पर कोरोना काल के दौरान जिले की पहली मुफ्त मेगा मेडिकल कैम्प का शुभारंभ किया गया । इस मेगा मेडिकल कैम्प में जिले के चार अस्पतालों के डाक्टरों की टीम मौजूद थी ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय व विशिष्ट अतिथि कंपनी के यूनिट हेड राहुल सहगल रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस0के0उपाध्याय ने फीता काटकर मेगा मेडिकल कैम्प का शुभारंभ किया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने बताया कि कोरोना का इलाज मात्र जांच कराना ही है, कोरोना एक वायरस बीमारी है । इस बीमारी को जीवित रहने के लिए एक शरीर की आवश्यकता है, प्रतिदिन एक हजार ब्यक्तियों कोरोना जांच की लक्ष्य है परन्तु 18 सौ जांच जिले मे कराई जांच रही है ।

उन्होंने बताया कि जांच के लिए जिले की वाहन प्रतिदिन बीएचयू अस्पताल कोविड सैंपल के लिए जाती है । सीएमओ ने बताया कि जनपद में जल्द ही दो सौ बेड का कोविड- 19 का L2 अस्पताल बनाया जाएगा । जिले के सभी सामुदायिक व प्राथमिक अस्पतालों में ओपीडी चलाई जा रही है।

वहीं विशिष्ट अतिथि कंपनी के यूनिट हेड राहुल सहगल ने कहा कि यह क्षेत्र एक बाहुल्य आदिवासी क्षेत्र हैं । इस आदिवासी क्षेत्रों में अब बहुत जल्द अल्ट्राटेक की तरफ से मेडिसिन की गाड़ियां चलाई जाएंगी । ताकि इन आदिवासी ग्रामीणों को बीमारी के दौरान दवा उपलब्ध हो सके और इन्हें दवा के लिए भटकना न पड़ें।

इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीमों में डॉ एम.के.बिंद (हड्डी स्पेशलिस्ट) घोरावल, डॉ संग्राम सिंह (बल विशेषज्ञ) चोपन, इन्द्रेश कुमार पांडे (एसटीएस, टीबी जांच) सीएचसी कोन, डॉ निशांत बानो (महिला विशेषज्ञ)गुरमुरा, सरोज (नर्स) गुरमुरा, डॉ मुस्ताक अहमद (जनरल फिजिसियन)चोपन, डॉ अजय गौतम (दन्त रोग विशेषज्ञ) चोपन, मो0 अशलम अंसारी (एनएमए कुष्ठ रोग) गुरमुरा, बिपिनबिहारी (एलटी, मलेरिया डेंगू) गुरमुरा पूरे स्टॉफ़ के द्वारा आदिवासी ग्रामीणों का जाँच कर दवा वितरण किया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!