अपर निजी सचिव के बर्खास्तगी आदेश को वापस लेने की मांग को लेकर अभाकुक्षम ने सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सेवाच्युत, अपर निजी सचिव अमर सिंह पटेल की बर्खास्तगी के खिलाफ आज अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा ने जिलाध्यक्ष विनोद सिन्हा के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप अपर निजी सचिव अमर सिंह-द्वितीय की सेवा समाप्ति के आदेश वापस लेने का अनुरोध किया।

इस दौरान अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष ने बताया कि “गत जुलाई-2018 के एक विवादित प्रकरण में यूपी सरकार ने जांचोपरान्त अपर निजी सचिव अमर सिंह-द्वितीय की सेवा समाप्ति का आदेश जारी कर उनकी सेवायें समाप्त कर दी हैं। उक्त के सम्बन्ध में कहा कि प्रत्येक राजकीय कार्मिक को अपनी सेवा के दौरान विभिन्न प्रकार की सामाजिक-मानसिक तनावों के दौर से गुजरना पड़ता है। कई कार्मिक उन तनावों से भली-भांति संघर्ष कर लेते हैं और कुछ उस दौरान कोई त्रुटि कर बैठते हैं। कुछ इसी प्रकार की त्रुटिअपर निजी सचिव अमर सिंह-द्वितीय द्वारा हुई प्रतीत होती है, उस त्रुटि के बाद अमर सिंह द्वारा बीते दो वर्षों में कोई अन्य त्रुटि नहीं की गयी है। अमर सिंह की सेवा समाप्ति का सीधा असर मानसिक तथा आर्थिक रूप से उनके परिवार तथा बच्चों पर भी पड़ेगा जो कि उन्हें कोई अप्रिय कदम उठाने पर भी विवश कर सकता है। अमर सिंह की एक त्रुटि के कारण उनके पूरे परिवार को अन्धेरे में ठकेला जाना न्यायोचित नहीं है। इसलिए अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा मुख्यमंत्री से अपर निजी सचिव अमर सिंह की सेवा समाप्ति का आदेश वापस लेने का अनुरोध करता है।”

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष नवनीत सिंह, जिला महासचिव विजय सिंह, ओम प्रकाश पटेल, सी0डी0 सिंह, विवेक सिंह पटेल, रामेश्वर पटेल, मुकेश पटेल तरंग, शुभम पटेल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!