जिलाधिकारी द्वारा खेल कार्यालय में टेबल टेनिस खेल पुनः प्रारम्भ कराने के दिये गये निर्देश

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला खेलकूद विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक गांधी प्रेक्षागृह गांधी स्टेडियम में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा खेल को प्रोत्साहन देने हैं जनपद में जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची तैयार करने हेतु जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि गांधी स्टेडियम में प्रत्येक माह कोई ना कोई जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए जिसमें जनपद के विभिन्न विद्यालयों के खिलाड़ी व अन्य खिलाड़ी भी प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहन प्रदान करने हेतु उद्योगपतियों, व्यवसायियों व स्कूलों से अपील की जाएगी कि अपनी स्वेच्छा से आर्थिक सहयोग प्रदान करें। जिससे जनपद के कमजोर वर्ग के खिलाड़ियों की छोटी-छोटी आवश्यकता को समिति के द्वारा पूर्ण किया जा सके। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि स्टेडियम में आने वाले खिलाड़ियों व टहलने वालों से शासन द्वारा निर्धारित सुविधा शुल्क लिया जाये।
बैठक से पूर्व जिलाधिकारी द्वारा गांधी स्टेडियम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बैडमिंटन हाॅल, वाॅलीबाल, वेट लिफटिंग, तरूणताल, लाईट सहित आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण बैडमिन्टन हाॅल की छत से पानी टपकने को रोकने हेतु छत के ऊपर पाल डालने के निर्देश जिला क्रीड़ा अधिकारी को दिये गये जिससे की खेल सामग्री को सुरक्षित रखा जा सके। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान खेल कार्यालय में टेनिस टेबिल हाॅल को पुनः प्रारम्भ कराने हेतु निर्देशित करते हुये टेबिल टेनिस खरीदने व हाॅल की साफ सफाई कर खेल प्रारम्भ करने हेतु निर्देशित किया गया और टेनिस टेबिल गेम का पुनः प्रारम्भ किया जाये। इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा जिम हाॅल के निरीक्षण के दौरान हाॅल को बड़ा करने के निर्देशित किया गया तथा जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उद्घाटन कराया जाये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा तरूणताल में कराये जा रहे निर्माण का निरीक्षण किया गया और इस दौरान निर्देशित किया गया कि निर्माण कार्य को गुणवत्तापरक ढंग से जनवरी तक पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा वालीबाल के मैदान के प्वांइटों को चिन्हित करने के निर्देश दिये गये इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा खेल मैदान में दो स्ट्रीक लाइट लगाने हेतु जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा खेल मैदान में खेल रहे खिलाड़ियों से बातचीत की गई और खिलाड़ियों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि हैण्डपम्प में पानी कम आने की बात कही गई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जल निगम से सम्पर्क कर हैण्डपम्प को ठीक कराया जाये।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक, डीएफओ टाईगर रिजर्व, एसएसबी कमाण्डेंट, नगर मजिस्ट्रेट, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला क्रीडा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!