जिलाधिकारी द्वारा नेहरू पार्क व बल्लभनगर पार्क में सौंदर्यीकरण कराने हेतु किया गया निरीक्षण

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा बुधवार को नेहरू पार्क व बल्लभनगर पार्क में अमृत योजना के अन्तर्गत सौन्र्दीयकरण हेतु कराये गये कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा नेहरू पार्क में बन्द कैंटीन को पुनः प्रारम्भ कराने हेतु वन विभाग से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान पार्क में वोटिंग का तालाब की स्थिति खराब होने के कारण अधिशासी अधिकारी स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिये गय। जिलाधिकारी द्वारा अमृत योजना के अन्तर्गत स्वीकृत कार्यों के निरीक्षण के दौरान पार्क में फाउन्टेन, हाईमासलाइट व्यवस्था, कूडेदान, झूला, बैठने की व्यवस्था मानक के अनुरूप तत्काल कराने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान निर्देशित किया गया कि पार्क में आम जनमानस हेतु पेयजल व शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये और साथ ही साथ साफ सफाई व्यवस्था प्रतिदिन की जाये। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वन विभाग एवं उद्यान विभाग से समन्वय स्थापित कर पार्क में झाड़ियों कटवाकर साफ सफाई का कार्य कराया जाये। पार्क की नियमित देखभाल हेतु माली व सुरक्षा कर्मी की भी व्यवस्था की जाये, जिससे पार्क की व्यवस्थाऐं को सुरक्षित रखा जा सके। इस दौरान अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि पार्क के सौन्र्दीयकरण हेतु समस्त कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाये जिससे पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ आम जनमानस को भी लाभ प्राप्त हो सके।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा बल्लभनगर पार्क में अमृत योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों का भी औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा पार्क में लगाये जा रहे पत्थर के मानक का जायजा लिया गया और सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि समस्त कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्तापरक ढंग से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित किया गया, इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। निरीक्षण के उन्होंने कहा कि पोल लाईट, मशरूम लाईट, फाउन्टेन सम्बन्धी कार्यों को भी तत्काल प्रारम्भ कराया जाये।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट योगेश कुमार व अंजली गंगवार, अधिशासी नगर पालिका निशा मिश्रा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!