साधन सहकारी समिति पर अनुपस्थित पाए गए सचिव को किया गया निलंबित

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देशों के क्रम में रविवार को अपर जिला सहकारी अधिकारी तहसील सदर पीलीभीत द्वारा सहकारी उर्वरक बिक्री केंद्र का दिनांक 30 अगस्त को औचक निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान साधन सहकारी समिति लिमिटेड शाही विकासखंड ललौरीखेड़ा के समिति सचिव कृष्ण कुमार चौहान द्वारा समिति का कार्यालय एवं गोदाम बंद कर समिति से अनुपस्थित पाये गए जबकि कृषकों के हित में जनपद के सभी समितियों को शनिवार तथा रविवार को भी प्रत्येक दशा में खोले जाने हेतु कड़े निर्देश दिए गए थे। जिससे स्पष्ट है कि श्री चौहान द्वारा उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुए कृषकों को नियमानुसार उर्वरक उपलब्ध कराने में असफल रहे।
कृष्ण कुमार चौहान सचिव साधन समिति लिमिटेड शाही विकासखंड ललौरीखेड़ा को आदेशों/नियमों का उल्लंघन के कारण तत्काल प्रभाव से सदस्य सचिव जिला प्रशासनिक कमेटी द्वारा निलंबित किया गया है साथ ही साथ श्री चौहान को निलंबन काल में साधन सहकारी समिति अभयपुर शाहगढ़ से संबद्ध किया गया है तथा प्रश्नगत प्रकरण की जांच सहायक विकास अधिकारी ललौरी खेड़ा को जांच अधिकारी नामित करते हुए आख्या उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया है।
सहायक आयुक्त सहायक निबंधक सहकारिता द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में समस्त समितियों पर पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध है जनपद में यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता है और प्रत्येक दिन समितियों पर यूरिया प्रेषित भी की जा रही है जनपद में यूरिया की किसी भी प्रकार की कमी नहीं है किसान बंधु समितियों से आवश्यक मात्रा में यूरिया प्राप्त कर सकते हैं किसानों की आवश्यकता को देखते हुए समितियां शनिवार तथा रविवार को भी खुली रहेंगी किसान भाईयो को यदि यूरिया प्राप्त करने में कोई समस्या आती है तो तत्काल मोबाइल नंबर 9760856585 पर तत्काल कॉल कर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!