ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से उत्तर पा सकेंगे छात्र

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

* छात्रों के सहूलियत को देखते हुए बगैर मोबाइल के ऐक्श प्रदान करने की नई अलख

चंदौली। यूपी बोर्ड के छात्र छात्राओं की सहूलियत के लिए नौ से बारह तक के अलग अलग क्लास के लिए ड्रॉप बॉक्स विद्यालयों को रखने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार राय ने अपने एक वर्चुअल मीटिंग में दी हैं ताकि छात्र छात्राओं को पढ़ने में सहूलियत हो ।
इस सन्दर्भ में जनता जनार्दन इंटर कालेज डबरिया के प्रधानाचार्य रामजी प्रसाद ” भैरव ” ने क्षेत्र के अभिभावकों और छात्र छात्राओं को जानकारी देते हुए कहा है कि कोविड 19 कोरोना महामारी के चलते शासन ने पढ़ाई के तौर तरीके में बदलाव किया है । इसके लिए ई ज्ञान गंगा के तहत स्वयं प्रभा चैनल 22 तथा डी डी उत्तर प्रदेश पर बाकायदा कक्षाएं संचालित हो रही है , जिसकी सूचना ह्वाट्सएप द्वारा एवं अन्य माध्यमों से छात्रों को दी जा रही है ।इसके अलावा विषयवार ह्वाट्सएप ग्रुप बनाकर भी पढ़ाई को नियमित संचालित किया जा रहा है । कोरोना खतरनाक स्थित में पूरी दुनिया को प्रभावित कर चुका है , इसलिए सावधानी जरूरी है ।

भैरव ने आगे कहा कि गरीब छात्र छात्राओं के समक्ष एंड्रॉयड मोबाइल की समस्या आ रही है , ऐसे छात्रों के लिए विद्यालय पर ड्रॉप बॉक्स रखवा दिया गया है , जो छात्र या छात्रा कोई विषय सम्बन्धी प्रश्न पूछना चाहता है वह लिखकर ड्रॉप बॉक्स में डाल देगा । अगले दिन सम्बंधित अध्यापक उसके प्रश्नों का उत्तर लिखित या ह्वाट्सएप के माध्यम से छात्र को उपलब्ध कराएगा ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!