एसडीएम अपने क्षेत्र में सरकारी भूमि को करायें कब्जा मुक्त- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश व समस्त प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न की गई। आयोजित बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने संबंधित थानों में शांति कमेटी की बैठक संपन्न करा ली जाए। इसके साथ ही साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी क्षेत्र में कोई सामूहिक कार्यक्रम/धरना प्रदर्शन का आयोजन ना किया जाए। सभी उपजिलाधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए समस्त थानों का भ्रमण कर लिया जाए और वहां पर उपस्थित रजिस्टर को अपडेट करते हुए सभी ग्रामों के लाइसेंस, हिस्ट्रीशीटर व अपराधिक लोगों की सूची तैयार करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाए, सभी थानों में बीट प्रणाली को सक्रिय करते हुए उनके रजिस्टर प्रतिदिन अपडेट करना सुनिश्चित किया जाए तथा हल्का प्रभारी को अपने क्षेत्र के समस्त विवादित प्रकरण के संबंध में जानकारी उपलब्ध होनी चाहिए। थाना भ्रमण के दौरान उप जिलाधिकारी थाने में राजस्व से संबंधित प्रकरणों को निस्तारित करना सुनिश्चित करेंगे और जो प्रकरण कोर्ट में लंबित हैं उनके दोनों पक्षों को बुलाकर अवगत कराया जाए कि उपरोक्त प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन है इस संबंध में प्रशासनिक या पुलिस थानों से कोई कार्यवाही नहीं की जा सकती हैं।
आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) को निर्देशित किया गया कि समस्त विभागों द्वारा अपनी भूमि का सत्यापन करा लिया जाये और यदि भूमि का किसी प्रकार का कब्जा है तो उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराई जाये। आयोजित बैठक में समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्र में ग्राम समाज या अन्य सरकारी भूमि से कब्जा मुक्त कराने के उपरान्त मनरेगा के माध्यम से सुविधा के अनुसार कार्य कराना सुनिश्चित किया जाये और साथ ही साथ गौशालाओं हेतु भूमि को चिन्हित कर तत्काल अवगत कराया जाये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वि./रा. अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेन्द्र प्रताप मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!