बलिया में टीवी रिपोर्टर हत्याकांड मामले को लेकर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा

आनंद चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

– बलिया में पत्रकार हत्या की कड़ी निंदा की

– मृत पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी व 50 लाख रूपये मुआवजा की उठाई मांग

– पत्रकार सुरक्षा कानून की उठी मांग

सोनभद्र । लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वालों की आए दिन हो रही हत्या एवं उनके ऊपर बढ़ते अत्याचार को लेकर सोनभद्र के पत्रकारो ने गहरी चिंता व्यक्त की है । तथा कहा है कि सरकार इस विषय पर मौन धारण किए बैठी है, जो चौथे स्तंभ के लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है । बलिया में एक पत्रकार को अपराधी प्रवृति के लोगो द्वारा सरेआम गोली मारकर हत्या कर देने की घटना निश्चित रूप से प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का प्रमाण है। भारतीय मीडिया फाउंडेशन बलिया में पत्रकार की हत्या का सख्ती से विरोध तथा निंदा करती है।

संगठन के जिलाध्यक्ष शांतनु विश्वास के नेतृत्व में जनपद के पत्रकारों जिसमें विधु शेखर मिश्रा, पीयूष त्रिपाठी, अनुप श्रीवास्तव, सतीश भाटिया, बृजेश शुक्ला, बृजेश कुमार पाठक, विवेक श्रीवास्तव, विकास द्विवेदी, अंशु खत्री तथा अन्य वरिष्ठ पत्रकारों के साथ एक शोक सभा का आयोजन किया गया । जिसमें दिवंगत पत्रकार रतन सिंह की मौत पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इसके पश्चात मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी एस राज लिंगम को सौंपा गया।

उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष शांतनु विश्वास ने कहा कि पत्रकार के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए तथा सरकार को पत्रकार सुरक्षा कानून भी जल्द बनाना चाहिए ।
सतीश भाटिया ने कहा कि पत्रकार की सुरक्षा काफी अहम है और सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए । ताकि पत्रकार सच को दमदारी के साथ दिखा सके ।
वहीं संगठन के विधु शेखर मिश्रा व पीयूष त्रिपाठी ने शोक जताते हुए कहा कि संगठन इस शोक सभा के जरिए मुख्यमंत्री से मांग करता है कि पत्रकार के हत्यारों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द सजा दिलाई जाए। पत्रकार अनुप श्रीवास्तव व विकास द्विवेदी ने कहा कि दिवंगत पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी व 50 लाख रूपये उत्तर प्रदेश सरकार को देना चाहिए।
इस मौके पर बृजेश पाठक, दिनेश पाण्डेय, प्रदीप शर्मा, आनंद चौबे, चिंता पाण्डेय, ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, अंशु खत्री, दिनेश पाण्डेय, नवल बाजपेयी, विनोद धर, राकेश चौबे आदि पत्रकार मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!