जनपद न्यूज Live के खबर के बाद जागा प्रशासन, अवैध कटान की लकड़ियों को भेजवाया वन रेंज

संजय केसरी (संवाददाता)

– रेंजर ने वन क्षेत्र में काम्बिंग कर जाना वनों का हाल

– बेशकीमती लकड़ियों में विभागीय मिलीभगत से परेशान हैं अधिकारी

– वन माफिया के साथ कर्मचारियों की सांठ-गांठ का पहले भी उजागर हो चुका है खेल

डाला । ओबरा वन प्रभाग के सेक्सन गुरमुरा वन रेंज डाला के वन चौकी गुरमुरा के अंतर्गत गुरमुरा से अबाड़ी रोड के जंगलों में बीते शनिवार को वन माफियाओं के द्वारा अवैध लकड़ी की कटान कर झाड़ियों में छिपा कर रखा गया था, जिसकी खबर सबसे पहले जनपद न्यूज Live ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तो विभाग में हड़कम्प मच गया । खबर प्रकाशन के बाद असर भी तत्काल दिखने लगा। वन रेंजर अनिल सिंह मय फोर्स के साथ मौके पर निरीक्षण करने पहुंच गए । जहां पहुंचकर बीट के फारेस्ट गार्ड से पूछताछ के बाद जमकर फटकार भी लगाई ।

रविवार को एक बार फिर वन रेंजर अनिल सिंह मय फोर्स के साथ अबाड़ी के जंगलों में काम्बिंग करने पहुंचे और वन माफियाओं द्वारा अवैध तरीके से कटान किये गए लकड़ियों को कब्जे में लेकर ट्रैक्टर द्वारा वन रेंज चोपन भेजवा दिया।

रेंजर ने कहा कि हरे भरे जंगलों की लकड़ियों की कटान कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अवैध कटान करने वालो की तलाश किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि जिन्होंने कटान किया है उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ जरूर कार्यवाई की जाएगी। काम्बिंग के दौरान बीट दरोगा बिमलेश पांडे, दिनेश यादव एवं फारेस्ट गार्ड व वाचर थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!