कल जिला अस्पताल के बाद आज बभनी में महिला ने दिया सड़क पर बच्ची को जन्म, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

ख्वाजा खान (संवाददाता)

बभनी । अभी शनिवार को जिला अस्पताल के गेट पर एक महिला ने एक नवजात बच्चे को जन्म दिया, जिसके बारे में सीएमएस ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है । अभी इसका मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि

रविवार को बभनी थाना क्षेत्र में दिन के लगभग ग्यारह बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी से लगभग आधे किलोमीटर के फासले पर मुख्य राजमार्ग पर एक महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। जिसकी खबर लगते ही क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फूल कुमारी पत्नी लाल बहादुर निवासी टूरीपान खजुरा विकास खण्ड म्योरपुर जो अपने मायके अरझट गाँव में कई दिनों से रह रही थी। अचानक उसे रविवार सुबह से ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी ले जाने के लिए 102 नम्बर पर फोन करने का प्रयास करने लगे, फोन लगा भी लेकिन कोई फोन रिसीव नही किया । तत्पश्चात परिजन मोटर साइकिल से ही महिला को लेकर अरझट से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी निकल पड़े । महिला के घर से अस्पताल की दूरी क़रीब सत्तरह-अठ्ठारह किलोमीटर है । बताया जा रहा है कि जब बभनी चौराहा पार किए और वन विभाग कार्यालय के पास पहुचें तो अचानक महिला को असहनीय पीड़ा होने लगी । जिसके बाद मोटर साइकल से उतार दिया गया तथा वही पर कुछ देर में महिला ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।महिला को होने वाला पहला बच्चा है।जब इसकी खबर गाँव वालों को लगी तो ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई तभी किसी ने इसकी सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी को दी तो लगभग एक से डेढ़ घण्टे बाद एम्बुलेंस मौके पर पहुँची और महिला को अस्पताल ले गई।

बहरहाल यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी इस तरह का मामला सामने आता रहा है । लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर सरकार द्वारा इतनी सुविधा मिलने के बाद भी व्यवस्था क्यों नहीं सुधर रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!