शासन की मंशा के अनुरूप संचालित योजनाओं पर किया जाये कार्य-जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

० किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं

पीलीभीत । नवागत जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में देर रात विकास विभाग से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा विकास विभाग से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुये बैठक प्रारम्भ की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप अपने अपने विभागों में संचालित योजनाओं को धरातल स्तर पर लागू किया जाये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होंने समस्त अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि सम्बन्धित विभाग की योजनाओं को ससमय पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाये और कोई भी पत्रावली 03 दिनों से अधिक लम्बित न रहे अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्व कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
बैठक में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को गौशालाओं के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि आगामी निरीक्षण के दौरान समस्त गौशालाओं को गौवंशो के लिए पर्याप्त हरा चारा व उनके स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्त व्यवस्थाऐं सुनिश्चित की जाये, यदि निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थाऐं पाई गई तो सम्बन्धित के विरूद्व लिखित कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर तीव्र गति संचालित की जाये, जिससे शासन व मण्डल स्तर समस्त योजनाओं में जनपद को अच्छी रैंक प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस सम्बन्धी प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाये और कोई भी शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने पर सम्बन्धित के विरूद्व आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। सभी विभागाध्यक्ष अपने यहां संचालित योजनाओं का साप्ताहिक निरीक्षण कर आख्या उपलब्ध करायेगें और यदि कोई कमी पाई जाये तो उसको अंकित करते हुये शीघ्र ही कार्यवाही करते हुये कमी पूर्ण की जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, डीसी मनरेगा मृणाल सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र स्वरूप, जिला अर्थ एवं सांख्यकी अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला खादीग्रामोद्योग अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!