BPSSC ने पुलिस सब इंस्पेक्टर और सारजेंट के पदों पर निकाली हैं बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर और सारजेंट के पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की है. इन पदों के लिए कुल 2,213 वैकेंसी जारी की गई है. इसके तहत सब इंस्पेक्टर के पद पर 1998 और सारजेंट के पद पर 215 उम्मीदवारों की भर्ती होगी. इन पदों पर किसी भी विषय से ग्रेजुएट किए उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे. उपरोक्त पदों के लिए आवेदन प्रारंभ हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार 24 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण एवं संख्या:
पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI)- 1998 पद

सारजेंट (Sergeant)- 215 पद

कुल पद- 2, 213

शैक्षणिक योग्यता:
भारत की किसी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचेलर डिग्री

आयु सीमा:
जारी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, अधिकतम आयु सामान्य/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 37 वर्ष है. वहीं, बीसी/ ईबीसी (पुरुष) वर्ग के लिए 40, महिला (सामान्य/ ईडब्ल्यूएस/ बीसी/ ईबीसी वर्ग) के लिए 40 वर्ष, जबकि एससी/एसटी वर्ग के लिए 42 वर्ष है. आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2020 से की जाएगी.

वेतनमान:
इन पदों पर चयनित उम्मदवारों को वेतनमान के तौर पर 35400 – 112400/- रुपये दिए जाने का प्रावधान है.

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 16 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 24 सितंबर 2020

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 24 सितंबर 2020

आवेदन शुल्क:
जारी पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क के तौर पर सामान्य/ ओबीसी/ ई़डब्ल्यूए वर्ग को 700 रुपये, जबकि एससी/एसटी/ पीएच वर्ग को 400 रुपये जमा करने होंगे. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई:
जारी पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं. ऐसे में उम्मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर आवेदन पत्र सबमिट कर दें. इसके बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकाल कर आगामी प्रक्रिया के लिए अपने पास रख लें.

चयन प्रक्रिया:
पुलिस सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदित उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!