समूह की महिलाओं ने समूह सखी पर लाखों के गोलमाल का लगाया आरोप

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज विकास खंड कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने समूह सखी ममता मौर्या के खिलाफ लाखों रुपये का गोलमाल करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर समूह सखी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की माँग की।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने बताया कि ज्योति प्रणाम महिला ग्राम संगठन एवं दीपक महिला ग्राम संगठन के अंतर्गत 13 स्वयं सहायता समूह कार्यरत हैं। सभी समूहों की समूह सखी ममता मोर्या हैं। ग्राम सभा लोहरा में समूह के आय-व्यय का ब्यौरा समूह के सदस्यों को न देते हुए उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। वहीं समूह सखी द्वारा समूह के सदस्यों को अधिकारियों के सहयोग से फर्जी मुकदमें में फंसा कर जेल भेजने तथा महिलाओं को समूह से बाहर निकालने के लिए धमकी भी दी जा रही है। समूह सखी ममता मौर्या का ब्लॉक अधिकारियों से सांठगांठ थी है जिसमें पैसे का अनाधिकृत लेन देन भी होता रहता है।

आज समूह की महिलाओं ने सदर उपजिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस पर सदर उपजिलाधिकारी ने मंगलवार तक मामले का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।


कार्यक्रम की अगुवाई बसपा पदाधिकारियों के द्वारा बसपा युवा नेता अभिषेक श्रीवास्तव, बसपा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बलवंत रंगीला, पूर्व विधानसभा संयोजक अमन मौर्य, लाल बहादुर भारती, सरिता, चिंता, प्रमिला, कुसुम, गीता, माला, रेखा देवी, सुमरी, अनीता, सुनीता, गीता, शीला सहित भारी संख्या में महिलाएँ उपस्थित रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!