HECL ने ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए निकाली हैं 164 रिक्तियां, करें आवेदन

हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HECL) ने ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए 164 रिक्तियां जारी की है. इन पदों पर न्यूनतम 14 साल के युवक आवेदन के पात्र होंगे. जारी पदों पर 8वीं या 10वीं पास युवक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन है. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक युवकों को दिए गए निर्देशों के अनुसार 29 अगस्त से पहले निर्धारित पते पर आवेदन भेजना होगा.

वेबसाइट: hecltd.com

पद का नाम:
ट्रेनी (क्राफ्ट्समैनशिप ट्रेनिंग स्कीम)

पदों की संख्या:
164

ट्रेड के अनुसार रिक्तियां:

इलेक्ट्रीशियन- 20

फिटर- 40

मशीनिस्ट- 16

वेल्डर- 40

कोपा (COPA)- 48

आयु सीमा:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 14 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 31 जुलाई 2020 से की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:
फिटर ट्रेड के लिए उम्मीदवार 8वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा अन्य ट्रेड के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना आवश्यक है.

आवेदन शुल्क:
एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए आवेदन नि:शुल्क है. इसके अलवा ओबीसी (नॉन-क्रमी लेकर), ईडब्ल्यूएस वर्ग को 750 रुपये जमा करने होंगे.

आवेदन प्रक्रिया:
इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन भरे जाएंगे. उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट hecltd.com पर जाकर आवेदन पत्र का निर्धारित फॉर्मेट प्राप्त कर लें. इसके बाद आवेदन पत्र में सभी जानकारी भरकर मांगे गए दस्तावेज के साथ 29 अगस्त से पहले निर्धारित पता- ‘प्रिंसिपल, एचएसी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (एचटीआई), प्लांट प्लाजा रोड, धुरवा, रांची- 834004’ के पते पर भेज दें. आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी के लिए यहां करें क्लिक


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!