बच्चों का निवाला जा रहा था पशुओं के लिए, ग्रामीणों ने पकड़कर भेजवाया सलाखों के पीछे

आनन्द कुमार चौबे/अखिलेश सिंह (संवाददाता)

● जिले में चल रहा है ऑपरेशन गैंगस्टर

● क्या इस गैंग पर भी होगी जिलाधिकारी की नजर

● बच्चों के निवाले पर डकैती में शामिल होते है विभागीय कर्मचारी

● चंद पैसों के लिए बेच देते हैं जमीर संग पोषाहार

सोनभद्र/रामगढ़ । बच्चों का निवाला कैसे पशुओं तक पहुंच रहा है, इसका खुलासा तब हुआ जब पड़ोसी जिला चंदौली से पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा प्रथम में पहुंचे दो बाइक सवार पिता-पुत्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के घर से 200 पैकेट पोषाहार को दो बोरों में भर कर रहे थे। एक ग्रामीण ने देखकर इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी।

जिसके बाद पोषाहार लेकर जा रहे दोनों बाइक सवार को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उन्हें बिठा लिया। ग्रामीणों के हंगामें की खबर पन्नूगंज थाने को हुई तो वे भी मौके पर पहुंच गए और दोनों आरोपियों को थाने ले गए।

पोषाहार के कालाबाजारी को सूचना जैसे ही जिले पर पहुंची प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में कार्यक्रम अधिकारी अजित सिंह भी मौके पर पहुंचे औऱ ग्रामीणों से बात की।

वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुँचे जिला कर्यक्रम अधिकारी अजीत सिंह ने क्षेत्र की सुपरवाइजर को बुलाकर फटकार लगाते हुए रॉबर्ट्सगंज सीडीपीओ रेनु वर्मा की अध्यक्षता में टीम गठित करते हुए जाँच के आदेश दे दिया।

ग्रामीण एजाज खान ने बताया कि “आज सुबह दो व्यक्ति दो बाइकों पर चार बोरी में 200 पैकेट पंजीरी लेकर जा रहे थे, जिसे मैंने दौड़ा कर पकड़ लिया और अन्य लोगों को बताया जिसके बाद मौके पर पहुँचे अन्य ग्रामीणों ने दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया। जिसके बाद हमलोगों ने पुलिस और जिला कार्यक्रम अधिकारी को घटना की सूचना दिया।”

एक अन्य ग्रामीण कमलेश ने बताया कि “आँगनबाड़ी कार्यकर्ती कुसुम द्वारा लॉक डाउन के दौरान पोषाहार वितरण नहीं किया जा रहा था।”

वहीं पूरे मामले पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अजित सिंह ने बताया कि “मामला काफी गंभीर है और जिलाधिकारी के सज्ञान में भी है । उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के साथ एफआईआर की कार्यवाही भी की जाएगी तथा आगे इसकी पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी रणनीति तैयार की जाएगी। डीपीओ ने बताया कि पहले भी इस तरह के मामले में कई कठोर कार्यवाही की गई है।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!