ख़ुशख़बरी : जल्द शुरु होगा रोडवेज बस स्टेशन चुर्क से बसों का संचालन

आनन्द कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

● जल्द ही शुरु होगा चुर्क रोडवेज बस स्टेशन के जीर्णोद्धार का काम

● परिवहन विभाग के अधिकारी कर चुके हैं सर्वे

● चुर्क सीमेंट फैक्ट्री ठप होने के बाद से ही बंद हो गया था चुर्क रोडवेज बस स्टेशन से बसों के संचालन

● एआरएम बोले, फंड के इंतजार किया जा रहा है, पैसा मिलते ही बाउंड्री वाल का कराया जाएगा कार्य

सोनभद्र । 18 वर्षों से बंद चल रहा चुर्क रोडवेज बस स्टेशन के कायाकल्प की योजना को परिवहन विभाग मूर्त रूप देने में जुट गया है। चुर्क सीमेंट फैक्ट्री के बंद होने के बाद परिवहन विभाग की तरफ से चुर्क सरकारी बस स्टैंड को बंद कर देने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन बहुत जल्द ही चुर्क से रोडवेज बसों का परिवहन शुरू हो जाएगा। इसके लिए बाकायदा चुर्क बस स्टेशन का नाप-जोख शुरू कर दिया गया है।

बताते चलें कि चुर्क सीमेंट फैक्ट्री के 1999 में बंद होने के दो साल बाद 2001 में रोडवेज बस स्टेशन को बंद कर दिया गया था। उसके बाद से ही बसों का संचालन नहीं हो रहा था, जिसके कारण बस स्टेशन पर अवैध अतिक्रमण कर लिया गया था जिसे परिवहन विभाग ने जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण मुक्त करा दिया है और परिवहन विभाग ने अब एक बार फिर से चुर्क रोडवेज बस स्टेशन के कायाकल्प की तैयारी शुरू कर दी है। गत शुक्रवार को परिवहन विभाग के बिल्डिंग सेक्शन के जेई श्रीराम अभिलाष समेत अन्य कर्मचारियों ने चुर्क रोडवेज बस स्टेशन का निरीक्षण कर आवश्यक नाप-जोख किया।
वहीं एआरएम ने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द चुर्क रोडवेज बस स्टेशन से रोडवेज बसों का परिवहन शुरू हो जाएगा।

एआरएम ए0के0सिंह ने बताया कि “चुर्क बस स्टेशन काफी पुराना बस स्टेशन है और रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने से अतिक्रमण का शिकार हो गया था। जिसे जिला प्रशासन के सहयोग से अब अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया है। चुर्क रोडवेज बस स्टेशन पुराना होने के कारण जीर्णशीर्ण अवस्था में है। जैसे ही हेडक्वाटर से धन अवमुक्त हो जाता है, बस स्टेशन का बाउंड्री वाल बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा, जिसके लिए शुक्रवार को बिल्डिंग सेक्शन के जेई और अन्य लोगों ने चुर्क बस स्टेशन का निरीक्षण किया। जैसे ही बाउंड्री वाल का काम पूरा होगा, बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!