सुदीक्षा भाटी मामले में सियासी हस्तक्षेप के बाद एसआईटी टीम का गठन, जांच शुरू

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर की स्कूल टॉपर सुदीक्षा भाटी, जो प्राइमरी से लेकर अमेरिका तक सफर तय की थी, कि मौत ने सियासी रंग भी ले लिया है । दरअसल चाचा ने पूरी घटना को छेड़खानी से लेकर बताया था । उन्होंने बताया था कि जब वे बुलंदशहर पार किया तो एक बुलेट सवार ने उनका पीछा शुरू कर दिया । वह बुलेट से ओवरटेक करता तो कभी पीछे लगा लेता, जिससे दोनों परेशान हो गए । इसके बाद बुलेट सवार ने ओवरटेक कर अचानक ब्रेक लगा दिए । जिससे की सुदीक्षा का संतुलन बिगड़ गया और वह स्कूटी समेत बुलेट से जा टकराई। जिसके बाद वह दोनों सड़क पर गिए गए और हादसे में सुदीक्षा की मौत हो गई ।

हालांकि बुलंदशहर के डीएम का दावा था कि छात्रा का नाबालिग भाई बाइक चला रहा था, जिसके कारण दुर्घटना के चलते छात्रा की मौत हो गई ।जानकारी के मुताबिक सुदीक्षा अपने चाचा के साथ मामा से मिलने जा रही थीं । तभी रास्ते में एक मनचले ने बुलेट से उसका पीछा शुरू कर दिया ।

बहरहाल इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुलंदशहर की घटना का जिक्र करते हुये उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है । उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि बुलंदशहर की घटना यूपी में कानून के डर के खात्मे और महिलाओं के लिए फैले असुरक्षा के माहौल को दिखाती है। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशासन छेड़खानी की घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेता ।

अपने ट्वीट में उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि महिलाओं की सुरक्षा के लिये व्यापक फेरबदल होना चाहिये । अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा कि महिलाओं पर होने वाले हर तरह के अपराध पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए ।

इससे पहले उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुलंदशहर की सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले पर ट्वीट किया । मायावती ने मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है ।

वहीं अब खबर यह है कि बुलंदशहर के एसएसपी ने सीओ सिटी दीक्षा सिंह को तीन सदस्यों की एसआईटी टीम का गठन कर के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी है ।फिलहाल पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है । पुलिस को कुछ सीसीटीवी फ़ुटेज मिले हैं । जिसके आधार पर पुलिस दुर्घटना और छेड़छाड़ की जांच कर रही है । पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा ।

आपको बता दें कि यूपी के दादरी की रहने वाली सुदीक्षा भाटी टॉपर छात्रा रही है । सुदीक्षा भाटी अमेरिका के बॉब्सन कालेज में एचसीएल (HCL शिव नाडर ग्रुप) के खर्च पर पढ़ाई कर रही थी । वह इन दिनों अपने घर आई हुई थी । परिजन बताते हैं कि उसे कुछ दिन बाद अमेरिका लौटना था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!