कोझिकोड विमान हादसे में अब तक पायलट समेत 14 लोगों की मौत, पीएम मोदी व राहुल गांधी ने जताया दुःख

दुबई से 174 यात्रियों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान कोझिकोड एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है । इस हादसे में पायलट और को पायलट की मौत हो गई है । कुल 14 लोगों की मौत की खबर है । नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा कि विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे । कुल 191 लोग सवार थे ।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि शायद कालीकट में बहुत भारी बारिश होने के कारण पायलट पहले लैंडिंग नहीं कर पाया । दूसरे प्रयास में हार्ड लैंडिंग हुई । जिसके बाद फ्लाइट रनवे से बाहर स्किड कर गई । यह बहुत दुखद दुर्घटना है ।

उधर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया और इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की है और हादसे को लेकर जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री विजयन ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है ।

हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोझिकोड विमान हादसे को लेकर दुख हुआ। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया । घायल यात्री जल्द से जल्द ठीक हों ।केरल के मुख्यमंत्री विजयन से हालात को लेकर मेरी बात हुई। अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और प्रभावित लोगों को सभी तरह की मदद दी जा रही है ।

केरल के सीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की। बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को बताया कि कोझिकोड और मामल्लपुरम के जिलाधिकारी और आईजी अशोक यादव घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और वे वहां रेस्क्यू ऑपरेशन देख रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी हादसे पर दुख जताया। उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से मेरी बात हुई है और हादसे को लेकर जानकारी हासिल की ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर दुख जताया । उन्होंने कहा, ‘मैं दुबई से आ रहे केरल के कोझिकोड आ रहे एअर इंडिया विमान हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं । यात्रियों के घायल और मरने की आधिकारिक सूचना का इंतजार है । मैं सभी यात्रियों को सही सलामत होने की दुआ करता हूं।’

हादसे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य नेताओं ने भी दुख जताया है । अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद हादसे को जानकर दुखी हूं । एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें ।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया । कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर कहा कि हादसे की खबर सुनकर स्तब्ध हैं । विमान में सवार लोगों के लिए मेरी दुआएं हैं । उम्मीद है कि मिसिंग लोग जल्द ही मिल जाएंगे । घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हू्ं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!