अब हर शनिवार क्षेत्रीय थाने से निपटेंगे जिले के भूमि विवाद

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

प्रतीकात्मक तस्वीर

● बढ़ते भूमि विवाद के मामले को देखते हुए डीएम ने जारी किया आदेश

● प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रत्येक क्षेत्रीय थाने में होगी भूमि विवाद से संबंधित सुनवाई

● क्षेत्रीय लेखपाल/राजस्व निरीक्षक एवं थाना प्रभारी की उपस्थिति में होगी भूमि विवाद से संबंधित सुनवाई

● प्रत्येक सप्ताह प्राप्त प्रगति रिपोर्ट पर स्वयं निगरानी रखेंगे जिलाधिकारी

सोनभद्र । वर्तमान समय में जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों की बुवाई का सीजन चल रहा है। ऐसे समय में कृषि कार्य से जुड़े लोगों द्वारा अपने कृषक भूमि की जुताई, बुवाई आदि की तैयारी की जाती है। कृषकों द्वारा बुवाई सीजन के दृष्टिगत खेतों की तैयारी को लेकर प्रायः भूमि सीमा, अधिकार आदि समस्याओं को लेकर शिकायतें प्रस्तुत की जा रही हैं तथा समय रहते शिकायतों का निस्तारण न हो पाने की दशा में उनके मध्य गम्भीर विवाद की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका बनी रहती है। जिसे लेकर जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था प्रभावित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

उक्त समस्याओं के समुचित समाधान हेतु आवश्यक उपायों द्वारा ऐसी शिकायतों के निस्तारण को गम्भीरता पूर्वक लेते हुए त्वरित कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी एस0राजलिंगम ने एक आदेश पत्र जारी करते हुए निर्देशित किया है कि प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को प्रातः 10:00 बजे से 12:00 बजे तक सम्बन्धित क्षेत्रीय थानों पर क्षेत्रीय लेखपाल/राजस्व निरीक्षक एवं थाना प्रभारी उपस्थित रह कर भूमि विवाद से सम्बन्धित प्राप्त शिकायतों का यथा सम्भव उसी दिन अथवा नियत अवधि में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करायेंगे। वहीं उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्राप्त प्रत्येक सप्ताह भूमि विवाद के निस्तारण के प्रगति रिपोर्ट पर जिलाधिकारी स्वयं निगरानी करेंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!