अयोध्या में बोले मोहन भागवत- आज हमें तीस साल की मेहनत का फल मिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव रख दी है । पीएम मोदी के भूमि पूजन करने के साथ ही पूरा देश ‘जय श्रीराम’ के नारों से गूंज उठा। पीएम मोदी के साथ इस दौरान यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास भी बैठे रहे । भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मंदिर बनाने के लिए कई लोगों ने बलिदान दिया । आज उनके बलिदान के कारण राम मंदिर बनने जा रहा है । आज हमारा संकल्प पूरा हुआ ।

मोहन भागवत ने कहा, ”आज हमें तीस साल की मेहनत का फल मिला है । मंदिर निर्माण के लिए हजारों लोगों ने बलिदान दिया । आज हमारा संकल्प पूरा हो गया है। अब अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनेगा।” उन्होंने कहा, ”सदियों की आस पूरी होने पर आज पूरा देश आनंद में है।”

भागवत ने कहा, ”जिनका जो काम है वो करेंगे, अब हम सब लोगों को अपने मन की अयोध्या को सजाना सवांरना है । हिंदू धर्म सबकी उन्नती करने वाला और सबको समान मानने वाला धर्म है।” उन्होंने कहा, ”यहां जैसे जैसे मंदिर बनेगा, वो अयोध्या भी बननी चाहिए।”

बता दें कि पीएम मोदी ने मंदिर की नींव खोदने के लिए चांदी के फावड़े का इस्तेमाल किया । इस दौरान पीएम मोदी ने नींव की ईंट पर सीमेंट लगाने के लिए चांदी की कन्नी का इस्तेमाल किया । रामलला को हरे और भगवा रंग के वस्त्र पहनाए गए हैं । रामलला के वस्त्र मखमल के कपड़े से बने हैं। इन वस्त्रों पर 9 तरह के रत्नों को लगाया गया है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!