खेतों से पानी की निकासी की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

अनिता अग्रहरि (संवाददाता)

धीना। क्षेत्र के एवती आलमखातोपुर गांव के सीवान में धान की फसल के खेतों में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इससे नाराज किसानों ने मंगलवार को खेतों में उतरकर पानी मे खड़ा होकर पानी की निकासी की मांग को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। चेताया कि समस्या का निदान नहीं हुआ तो सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
विकास खण्ड धानापुर के एवती, आलमखातोंपुर, बरहन आदि गांवो में खेतों में पानी के जमाव से सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। खेतों से पानी की निकासी न होने से किसान परेशानी का दंश झेल रहे है।भाकियू (भानू) मण्डल अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि खेतों से पानी की निकासी की मांग को लेकर किसानों ने कई बार उच्चाधिकारियों से गुहार लगाया। बावजूद आज तक कोई समस्या का निराकरण नहीं हुआ। इससे किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो रही है।यदि तत्काल पानी की निकासी नहीं की जाती है तो संगठन किसानों संग सड़क पर बैठने को मजबूर होंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।किसानों की समस्याओं के निराकरण कराना ही संगठन का प्रमुख उद्देश्य है।

प्रदर्शन करने वालों में रामाशीष यादव, हरिद्वार सिंह, राजन सिंह, रामअशीष बिंद, विजयपाल, रामजानी बिंद, सत्यनारायण पाल, विनोद पाल, कमलेश पाल, मन्ना पांडेय, मधु चौरसिया, सौरव सिंह, संजय राम, संजय राम आदि रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!