राखी बांधने जा रहे भाई-बहन की नहर में डूबने से मौत, कोहराम

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के पुरना गांव में रक्षाबंधन पर्व पर राखी बांधने जा रहे भाई-बहन की सोमवार की शाम नहर मे डूबने से मौत हो गई।
कोतवाली क्षेत्र के पुरना गांव निवासी गोविंद के दो बच्चे शनि (7) तथा सुधा (11) गांव में अपने चाचा के यहां राखी बांधने व बंधवाने जा रहे थे। उस स्थान पर पहुंचने से पहले गुजरी हुई धोवा पंप नहर को दोनों बच्चे पार करने लगे। पानी का वेग अधिक होने के कारण दोनों बहने लगे और डूब गए। परिजनों ने बच्चों के बारे में पता लगाया तो वह चाचा के घर तक नहीं पहुंचे थे। इस बात की चिंता परिजनों को सताने लगी। सभी लोग दोनों बच्चों की तलाश में जुट गए। कुलाबा के पास सुधा अचेतावस्था में मिली। परिजन उसे लेकर घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं परिजन व ग्रामीण शनि की तलाश में जुटे रहे। इसी बीच घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर कोतवाली निरीक्षक बृजेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। नहर का पानी रुकवाया गया। काफी तलाशने के बाद देर शाम महोखर गांव में शनि का शव बरामद हुआ। घटना की सूचना तहसीलदार विकास पांडेय को दी गई। सूचना मिलते ही तहसीलदार घटना स्थल की ओर रवाना हो गए। कोतवाली निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि राखी बांधने के लिए जा रहे शनि तथा सुधा की नहर में डूबने से मौत हो गई। समाचार लिखे जाने तक शव बरामदगी के बाद पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी रही।

पूर्व में हो चुकी है बड़ी वारदात

बीते तीन-चार वर्ष पहले रक्षाबंधन के दिन घोरावल राबर्ट्सगंज मुख्य मार्ग पर खुटहा गांव पेट्रोल पंप के पास सड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें भाई-बहन शामिल थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!