रेनुकूट के दिवंगत चेयरमैन के हत्यारोपियों की अवैध संपत्ति होगी कुर्क, आज पुलिस ने की मुनादी

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट । रेनुकूट चेयरमैन के हत्यारों के ऊपर प्रशासन ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है । जिला प्रशासन ने आज जब नगर में दिवंगत चेयरमैन शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू के हत्या मामले में दोषियों के खिलाफ मुनादी कराई तो नगर में चर्चा शुरू हो गया । हत्या के आरोप में जेल में बंद सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर जैसी कार्यवाही पहले ही हो चुकी है लेकिन आज जब पिपरी थाना प्रभारी निरीक्षक अभयनारायण तिवारी ने मुनादी कर नोटिस चस्पा करते हुए बताया कि हत्या कांड के मुख्य आरोपी अनिल सिंह उनके भाई बृजेश सिंह, राकेश सिंह के साथ जमुना सिंह व राकेश मौर्या की कई अवैध संपत्ति है जो अवैध तरीके से अर्जित की गई है, वह सभी जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क की जाएगी ।

पिपरी पुलिस ने मुनादी कर यह भी बताया कि जिस रेनुकूट बाजार में स्थित अनिल सिंह का मकान हिडाल्को की जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ है और यदि कोई उनके मकान में भाड़े या अन्य तरीक़े से रहता हो तो खाली कर दे। क्योंकि कल उसका कुर्की होना तय है । इसके अलावा इन सभी लोगों की संपत्तियां संत गाडगे नगर, खाड़पाथर, विवेकानंद कॉलोनी, सुपाचुवा में भी जो जमीन या मकान है वह सभी कुर्क की जाएगी।

फाइल फोटो

आपको बतादे कि 30 सितंबर 2019 की रात अज्ञात शूटरों ने बदमाशों ने रेनुकूट चेयरमैन शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू की हत्या कर दी थी । हत्या के बाद पुलिस पर काफी दबाव था लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हत्या में शामिल पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन अनिल सिंह, उनके भाई बृजेश सिंह, राकेश सिंह के साथ जमुना सिंह व राकेश मौर्या व अन्य सभी 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था । जेल में जाने के बाद जिलाधिकारी ने मामले को गंभीर मानते हुये पांच मुख्य आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर जैसे कार्यवाही कर दी । अब जिलाधिकारी के आदेश पर रविवार को अवैध संपत्ति की कुर्क होगी ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!