कनहर नदी तट के पिपरडीह घाट पर प्रशासन की छापेमारी, अवैध खनन में लिप्त 7 ट्रैक्टर धराया, चालक फरार

जनपद न्यूज ब्यूरो

– आखिर कब बन्द होगा अवैध खनन का खेल

– ओबरा वन प्रभाग की तर्ज पर क्या रेनुकूट वन प्रभाग में बनेगी माफियाओं की सूची

दुद्धी । ओबरा वन प्रभाग में सख्ती के बाद अब अवैध खनन माफिया अपनी नई जमीन तलाश करने में जुटे हुए हैं । आज प्रशासन ने मुखबीर की सूचना पर कनहर नदी तट के पिपरडीह घाट से अवैध खनन में लिप्त 7 ट्रैक्टरो को रंगे हाथ पकड़ा तो खनन माफियाओं में हड़कम्प मच गया । आनन फानन में ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़ फरार हो गए । जिसके बाद प्रशासन ने सभी 7 ट्रैक्टरों को पकड़कर सीज की कार्यवाही कर दी ।

जानकारी के मुताबिक उपजिलाधिकारी सुशील कुमार यादव व डीएफओ एमपी सिंह के निर्देश पर आज शाम राजस्व वन विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने आज मुखबीर की सूचना पर कनहर नदी तट के पिपरडीह घाट पर छापा मारा । छापेमारी के दौरान मौके पर हड़कम्प मच गया । जिसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गया । प्रशासन को देखकर ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए । जिसके बाद पुलिस ने मौके से अवैध खनन में लिप्त 7 ट्रैक्टरों को अपने कब्जे में ले लिया और लाकर तहसील प्रांगड़ में खड़ा कर दिया ।

इस पूरे मामले पर उप प्रभागीय अधिकारी मनमोहन मिश्रा ने बताया कि वे विंढमगंज रेंज से गश्त कर लौट रहे थे कि कनहर नदी पुल से ही पिपरडीह में कई की संख्या में अवैध खनन में लिप्त ट्रैक्टर दिखाई दिए । उन्होंने गुपचुप तरीके से घाट पर पहुँचे और उधर से राजस्व व पुलिस विभाग की टीम भी मौजूद मौके पर पहुँच गयी और संयुक्त रूप से 7 ट्रैक्टरो को कब्जे में ले लिया । उन्होंने बताया कि इस दौरान नायब तहसीलदार सूर्यबली मौर्या व दुद्धी रेंजर दिवाकर दुबे मौजूद रहें। डीएफओ एमपी सिंह ने बताया कि अवैध खनन बर्दास्त नहीं है वन मार्ग प्रयोग करने के आरोप में वन विभाग भी प्रभावी कार्रवाई करेगा।

जिले में तैयार हो रही माफियाओं की सूची

आपको बता दें कि जिले में ऐसे ही माफियाओं की सूची तैयार हो रही है जो अवैध कार्यों में शामिल हैं और प्रशासनिक लिस्ट में शामिल हों । पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले भर से माफियाओं की सूची तैयार की जा रही है । इसी क्रम में कल जनपद न्यूज Live ने बताया था कि ओबरा वन प्रभाग से माफियाओं को चिन्हित कर लिस्ट तैयार कर ली गयी है । अब देखना है कि आखिर ररेनुकूट वन प्रभाग में ऐसे माफियाओं की सूची कब तैयार होगी जो अवैध खनन व अवैध कटान के साथ गलत कार्यों में सम्मलित होकर प्रशासन के नाक में दम किया हुआ है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!