प्रमुख सचिव ने हॉटस्पॉट क्षेत्र का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य विभाग को कोरोना जांच में तेजी लाने का दिया निर्देश

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर । प्रमुख सचिव नवनीत सहगल आज दोपहर फरीदपुर पहुंचकर हॉटस्पॉट क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया और नगर क्षेत्र में बढ़ते कोरोना वायरस मरीजों को दृष्टिगत रखते हुए उपजिलाधिकारी विशु राजा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डाक्टर वासित अली को बुलाकर घर-घर कोरोना वायरस मरीजों की जांच कराने के सख्त दिशा निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने मेन रोड पर स्थिति मोहल्ला साहूकारा में बने हॉटस्पॉट क्षेत्र का मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा मोहल्ला साहूकारा राधा कृष्ण मंदिर के पास डॉक्टर गुजराल के क्लीनिक के पास रुके और डॉक्टर गुजराल को बुला करके स्वास्थ्य टीम द्वारा घर-घर कोरोना की जांच के संबंध में उनसे जानकारी ली । मौके पर डॉक्टर गुजराल ने बताया कि हॉटस्पॉट क्षेत्र होने के नाते सभी लोग अपने-अपने घरों में रहते हैं, स्वास्थ्य टीम अभी तक इस क्षेत्र में घर-घर जांच करने नहीं आई है । जिस पर प्रमुख सचिव ने मौके पर मौजूद फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर वासित को सख्त हिदायत दी कि नगर क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण घर-घर जांच कराएं तभी इस पर काबू पाया जा सकता है । प्रमुख सचिव ने इस मौके पर डॉ गुजराल उनके क्लीनिक के कर्मचारी की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच भी कराई । मौके पर लोगों ने शिकायत की कि हॉटस्पॉट क्षेत्र में जिन घरों में कोरोना मरीज पाए गए हैं उनको घरों में आइसोलेट किया गया था लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीज बाजारों में घूमते हैं मना करने पर झगड़ा करने पर आमादा हो जाते हैं । जिस पर प्रमुख सचिव ने फरीदपुर कोतवाली प्रभारी धनंजय सिहं को बुलाकर कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाय । श्री सहगल ने फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डाक्टर वासित अली से पूछा कि स्वास्थ्य विभाग की कितनी टीमें काम कर रही है, जिस पर डाक्टर वासित अली ने बताया कि 11 टीमें काम कर रही है । तभी प्रमुख सचिव नवनीत सहगल कहा कि अगर टीमें कम हों तो टीमों को बढा ली जाय । जिससे पूरे फरीदपुर तहसील क्षेत्र में कोरोना वायरस जाँच की सही तरीके से हो सके और इस वायरस को फैलने से रोका जा सके ।
इसके बाद प्रमुख सचिव ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विजय पाल सिंह को बुलाकर निर्देश दिया कि स्वास्थ्य टीम को घर-घर कोरोना वायरस की जांच करने में हर संभव सुविधा मुहैया कराएं ताकि कोरोना की जांच तेजी के साथ की जा सके ।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग, ए डी एम बरेली, क्षेत्राधिकारी नागेंद्र सिंह यादव उपजिलाधिकारी अधिकारी विशु राजा, S.P.R.A डाक्टर संसार सिहं तहसीलदार आनंद तिवारी, फरीदपुर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी विजय पाल सिंह, फरीदपुर कोतवाली प्रभारी धनंजय सिंह आपनी पुलिस फोर्स के साथ तथा जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!