मौत के 48 घण्टे बाद आया कोरोना रिपोर्ट, निकला पॉजिटिव, मचा हड़कम्प

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज बकरीद के त्यौहार को लेकर प्रशासन सुबह से ही व्यस्त नजर आया । जगह-जगह शांति व्यवस्था के साथ लॉक डाउन का पालन कराना बड़ी चुनौती थी । इसी बीच दुद्धी तहसील क्षेत्र में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक युवा व्यवसायी की संदिग्ध मौत के बाद आज उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी । रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन मृतक का इतिहास जुटाने में जुट गई है।

चुकी मौत 30 जुलाई को हुआ है और रिपोर्ट आज मिला है । ऐसे में परिजनों ने बिना किसी को जानकारी दिए युवक के शव का पूरे विधि विधान से सुपुर्द-ए-खाक कर दिया ।

परिजनों के अनुसार “दुद्धी नगर के वार्ड संख्या 06 निवासी 49 वर्षीय युवा व्यवसायी का इलाज स्थानीय डाक्टर कर रहे थे। ज्यादा तबियत बिगड़ने पर डाक्टरों ने गत 29 जुलाई को उन्हें बीएचयू वाराणसी के लिए रेफर कर दिया था। हमलोग 29 जुलाई को उन्हें बीएचयू में भर्ती कराया, जहां पर उनकी कोरोना जांच का सैम्पल लिया गया था। इलाज के दौरान 30 जुलाई की भोर में उनकी मृत्यु हो गई।”

मृत्यु के बाद परिजन शव लेकर दुद्धी वापस चले आये और अंतिम संस्कार कर दिया। 30 जुलाई को मृतक के मिट्टी कार्यक्रम में परिजनों के साथ साथ आस-पास के कई लोग शामिल हुए और कब्रिस्तान गए थे। आज 01 अगस्त को बीएचयू से मिली रिपोर्ट में मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।

कोविड कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ0 सुमन जायसवाल ने बताया कि “दुद्धी निवासी एक व्यक्ति की 30 जुलाई को मौत हो गयी थी, जिनका आज कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।”

पूरे मामले पर दुद्धी प्रतिनिधि रमेश यादव ने सीएचसी अधीक्षक गिरधारीलाल से बात किया। अधीक्षक ने बताया कि मृतक के घर और आस-पास के एरिया को सेनेटाइज किया जा रहा है और उनके घरवालों को क्वारंटीन कर दिया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

जिले के ताजा आँकड़े

★ जाँच के लिए अब तक भेजे गए कुल सैम्पल- 18099

★ आज भेजे गए सैंपल- 297

★ अब तक प्राप्त कुल रिपोर्ट- 17656

★ अब तक मृत मरीजों की संख्या- 4 (सोनभद्र निवासी तीन मरीजों की वाराणसी तथा एक अन्य की नेहरू हॉस्पिटल सिंगरौली में इलाज के दौरान हुई मौत)

★ आज प्राप्त हुई रिपोर्ट- 145

◆ पॉजिटिव- 31
◆ नेगेटिव- 114

★ प्रारम्भ से अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या- 596

★ आज ठीक हुए मरीज की संख्या- 43

★ अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या- 364

★ कुल एक्टिव केस की संख्या- 247

★ अब तक कुल अप्राप्त रिपोर्ट- 443

★ जिले में सक्रिय कंटेंटमेंट जोन- 84


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!