रक्षाबन्धन पर कल से चलेंगी स्पेशल बसें, जानें क्या है परिवहन विभाग का प्लान

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● 3 अगस्त को है भाई-बहन के अटूट प्रेम व पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षा बंधन

● सरकार ने रक्षा बंधन स्पेशल बसें चलाने की किया है फैसला

● 2 अगस्त से 6 अगस्त तक चलेंगी स्पेशल बसें

● सोनभद्र डिपो से चलेंगी 15 रक्षबन्धन स्पेशल बसें

● प्रदेश के हर रूट के लिए उपलब्ध होंगी बसें

● एआरएम बोले, इस वर्ष रक्षाबंधन स्पेशल बसों के किराया माफी पर संशय बरकार, नहीं मिला है कोई आदेश

सोनभद्र । भाई-बहन के अटूट प्रेम व पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षा बंधन 3 अगस्त को है। भले ही इस बार कोरोना महामारी के कारण सभी त्योहार फीके पड़ गए हो मगर सरकार ने प्रदेश भर के बहनों के लिए हर रूट पर साधन मुहैया कराने का निर्देश दिया है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी बहनों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी कि नहीं लेकिन कहीं भी जाने के लिए हर रूट पर बस की सुविधा जरूर मिलेगी।

सोनभद्र डिपो के एआरएम ए0के0सिंह ने कहा कि “दो अगस्त से छह अगस्त तक सोनभद्र डिपो अपनी 45बसें चलाएगा। कोरोना महामारी के चलते अब तक कुल 62 बसों में से सिर्फ 30 बसों का ही संचालन किया जा रहा था, रक्षा बंधन के मद्देनजर 15 अतरिक्त स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है ताकि बहनें अपने भाई के पास रक्षा कवच बांध कर वापस आ सकें। डिपो के सभी चालक-परिचालकों को तैयार रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिस भी रूट पर यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों की जरूरत होगी, उसी रूट पर बसें भेज दी जाएंगी। सभी चालक-परिचालकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं साथ ही बसों की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। बसों को सेनेटाइज करने का विशेष निर्देश दिया गया है।”

हर बार रक्षा बंधन पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चे का किराया फ्री कर दिया जाता है लेकिन इस बार अभी तक लखनऊ से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। संभावना है कि इस बार किराया फ्री नहीं होगा लेकिन जिन्हें जाना है, उनके लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।

बताते चलें कि कोरोना के कारण जब पूरे देश में लॉकडाउन हो गया था तो रोडवेज बसों के पहिए भी थम गए थे। अनलॉक के बाद धीरे-धीरे बसें चलने लगी और अब करीब 30 बसें रोजाना सोनभद्र डिपो से विभिन्न रूटों पर निकल रहीं है। कोरोना काल से पहले सामान्य दिनों में डिपो की 62 बसें चलती थी। कई रूटों पर यात्रियों के न होने के कारण बसें नहीं चल पा रही थी। रक्षा बंधन को देखते हुए भीड़ बढ़ने की पूरी संभावना है, इसलिए डिपो ने भी अपनी तरफ से पूरे इंतजाम कर लिए हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!