नोडल अधिकारी ने नगर व मलिन बस्ती का किया निरीक्षण, दिया आवश्यक दिशा निर्देश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शासन द्वारा नामित सोनभद्र जिले के नोडल अधिकारी डॉ0 राज शेखर प्रबन्ध निदेशक, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सोनभद्र जिले के दौरे पर हैं, उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के निमित्त नगर पालिका राबर्ट्सगंज बाजार का जायजा लिया। उन्होंने नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज की मलिन बस्ती वार्ड नं0-7 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड-19 एवं संचारी रोगों के रोक-थाम, स्वच्छता, सेनिटाइजेशन, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, खाद्यान्न की उपलब्धता आदि के बारे में लोगों से रूबरू होकर जाना। उन्होंने मलिन बस्ती वार्ड नम्बर-7 में घूमकर साफ-सफाई को देखा। उन्होंने कहा कि हर हाल में सभी को खाद्यान्न हर हाल में मिलना चाहिए। उन्होंने नाली की साफ-सफाई, सामुदायिक साफ-सफाई, सामाजिक दूरी का पालन के बारे में जाना और सभी अनुमन्य सुविधाएं लॉक डाउन के पालन के साथ मुहैया कराने के निर्देश दिया।

नोडल अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ किया समन्वय बैठक –

सोनभद्र जिले के नोडल अधिकारी डॉ0 राज शेखर ने जिले में लागू लॉक डाउन व्यवस्था व कोविड-19-संचारी रोग नियंत्रण अभियान, विशेष साफ-सफाई, सेनिटाइजेशन अभियान, स्थानीय रोजगार, नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, खाद्यान्न वितरण, मनरेगा के कार्य, एनआरएलएम द्वारा स्वयं सहायता समूहों की सक्रियता, कोविड-19-एल-1 हास्पिटल की स्थिति, जन जागरूकता, सामाजिक दूरी, फेसकवर/मास्क के प्रयोग की स्थितियों की जमीनी हकीकत जानने के लिए जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक की।

नोडल अधिकारी के साथ आयोजित जनप्रतिनिधियों की समन्वय बैठक में सांसद राज्य सभा राम सकल, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक ओबरा सजीव कुमार गौंड़ आदि जनप्रतिनिधियों ने विस्तार से अपनी सुझाव जनपद हित व लोकहित में नोडल अधिकारी के सामने रखा। मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में शासनादेशानुसार जिला प्रशासन द्वारा किये गये इन्तेजामात के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी और जिले के जनप्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों के साथ ही आम नागरिकों से मिल रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया गया। जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रदेश सरकार व भारत सरकार के निर्देशानुसार की गयी व्यवस्था के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी व उनकी टीम को साधुवाद देते हुए इस वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचने के लिए स्थानीय जरूरतों के अनुरूप अन्य रचनात्मक कार्यों को भी अमल में लाने के तथ्यों को नोडल अधिकारी व जिलाधिकारी ने काफी सराहा और जनप्रतिनिधियों से इस विषम घड़ी में मिल रहे सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।
नोडल अधिकारी डॉ0 राज शेखर के अलावा जिलाधिकारीएस0 राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सांसद राज्य सभा राम सकल, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक ओबरा सजीव कुमार गौंड, मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय आदि जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!