अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जताया हर्ष

घनश्याम पांडे/विनित शर्मा (संवाददाता)

चोपन। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केन्द्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिलने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हर्ष जताया तथा केन्द्र सरकार को भारत केन्द्रित शिक्षा नीति के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री सुधीर पाठक ने कहा कि “अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश की आकांक्षाओं के अनुरूप बहुप्रतीक्षित नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति का स्वागत करती है। देश का प्रबुद्ध वर्ग प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा में परिवर्तन का इंतजार लम्बे समय से कर रहा था। तीन दशकों से बहुप्रतीक्षित भारत केन्द्रित नई शिक्षा नीति 21 वीं शताब्दी के भारत की आवश्यकता एवं आकांक्षा पूर्ति में सहायक होगी!यह नई शिक्षा नीति भारतीय शिक्षा व्यवस्था में ज्ञान आधारित,तकनीकयुक्त,रोजगारोन्मुख तथा विद्यार्थी के समग्र विकास में सहायक शिक्षा पर आधारित है!इस शिक्षा नीति के माध्यम से प्रारम्भिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में सुधारों की ओर देश अग्रसर होगा। इस प्रकार की भारतीय मूल्यों के अनुरूप तथा वैश्विक मानकों पर खरी उतर सके ऐसी शिक्षा व्यवस्था का इंतजार आम जनमानस वर्षों से कर रहा था।
हम आशा करते हैं कि यह शिक्षा नीति आम जनमानस के आकांक्षा के अनुरूप उपयोगी होगी तथा भारत को आत्मनिर्भर तथा विश्व गुरू बनाने में सहयोगी होगी। भारत सरकार को अविलंब इसको धरातल पर उतारने का प्रयास करना चाहिए!इस शिक्षा नीति को साकार रूप देने वाली प्रारूप समिति तथा भारत सरकार को अभाविप धन्यवाद देती है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!