उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए 300 पदों पर निकली हैं भर्तियां,ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश के 12वीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। शहर विकास विभाग सहित अन्य विभागों में लेखा लिपिक और वैयक्तिक सहायक के 300 पदों पर भर्तियां निकली हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सोमवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया। इन पदों के लिए 31 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इन पदों के लिए आयु की अधिकतम सीमा 42 वर्ष है। सरकार के नियमों के मुताबिक आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि शहरी विकास विभाग में लेखा लिपिक के 142 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें इंटर कॉमर्स पास युवा आवेदन कर सकते हैं। वहीं विभिन्न विभागों में वैयक्तिक सहायक के 158 पदों पर भी भर्तियां होनी हैं, इसमें किसी भी संकाय से 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। दोनों पदों के लिए हिंदी टाइपिंग अनिवार्य है। वैयक्तिक सहायक के लिए शार्टहैंड भी जरूरी है। बडोनी के अनुसार 31 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर तक चलेगी। इसके लिए पहले ओटीआर प्रोफाइल तैयार करना होगा। उसके बाद ही फार्म भर सकते हैं, जो ओटीआर पहले भर चुके हैं,वे सीधे फार्म भर सकते हैं।

चयन:
चयन के लिए 100 अंकों की ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों की दो घंटे की एक लिखित परीक्षा होगी, जिसमें सामान्य हिन्दी, सामान्य ज्ञान, सामान्य अध्ययन विषयक प्रश्न पत्र होगा।

ऐसे करें आवेदन:
उम्मीदवार www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म और ओटीआर भरने के लिए सीएससी में भी इस बार सुविधा उपलब्ध होगी। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर आवेदनकर्ता आयोग की मेल आईडी chyanayog@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। साथ ही मोबाइल नंबर 6399990138, 139, 140, 141 पर कॉल कर समस्या का समाधान पा सकते हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!