कारगिल विजय दिवस पर युवक कांग्रेस ने किया शहीदों को नमन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारतीय सेना के शौर्य और साहस का प्रतीक कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई को मनाया जाता है। इस साल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ है। 1999 में भारतीय सैनिकों ने अदम्य साहस के दम पर पाकिस्तानी सेना को शिकस्त दी थी। कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में आज युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे “आशु” के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने चाचा नेहरू पार्क में मोमबत्ती जला मातृभूमि के लिए कुर्बान हुए शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे “आशु” ने कहा कि “26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाए गए ‘ऑपरेशन विजय’ को सफलतापूर्वक अंजाम देकर भारत भूमि को घुसपैठियों के चंगुल से मुक्त कराया था। इसी की याद में ‘26 जुलाई’ अब हर वर्ष कारगिल दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज का दिन शहीदों को याद कर उनको श्रद्धा-सुमन अर्पण करने का है जो हँसते-हँसते मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए।”

इस दौरान रॉबर्ट्सगंज विधानसभा अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा घोरावल विधानसभा अध्यक्ष दीपक कोहली, सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर सूरज वर्मा, नगर उपाध्यक्ष अरुण सोनी, सोशल मीडिया नगर राबर्ट्सगंज अध्यक्ष चंद्रकांत मिश्रा उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!