अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की छापेमारी जारी, टीपर धराया

घनश्याम पांडेय/बिनीत शर्मा (संवाददाता)

चोपन । अवैध खनन को लेकर वन विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है और खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा हैं । जिससे अवैध बालू खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया हैं। सूत्रों की माने तो चोपन गाँव में बालू अवैध खनन का खेल लम्बे समय से चल रहा था । लेकिन स्थानीय सेटिंग कस चलते यह अवैध धंधा फलफूल रहा था । सूत्रों की माने तो 11 जुलाई को वन विभाग की टीम पर हुए हमले के बाद से विभाग अब किसी को बख्शने के मूड में नहीं है । चोपन गांव की भौगोलिक स्थिति को समझें तो पास में नदी होने के कारण खनन माफ़िया देर रात से लेकर भोर तक अपना धंधा बेखौफ चलाते थे । लेकिन अब वन विभाग ने शुरुआत कर दी तो माफियाओं में भी हफकम्प मच गया ।

इसी क्रम में शनिवार को अवैध बालू खनन में लिप्त एक टिपर को चोपन गांव से वन विभाग की टीम ने पकड़कर वन रेंज चोपन परिसर में खड़ा कर लिया।
इस संदर्भ प्रभागीय वनाधिकारी प्रखर मिश्रा ने बताया कि शनिवार को वन विभाग को मुखबीर से अवैध बालू खनन-परिवहन की सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पहुंचा वन विभाग की टीम ने अवैध खनन में संलिप्त एक टीपर को पकड़ कर सीज कर दिया गया है। पकड़ा गया टीपर को चोपन स्थित वन परिसर में खड़ा किया गया है।

इस छापेमारी और अवैध बालू खनन माफियाओं के वाहनों को पकड़ कर सीज करके वन विभाग ने यह साफ कर दिया कि वह अवैध खनन के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखे हुए हैं और अवैध बालू खनन माफियाओं को किसी भी कीमत पर चलने नहीं देंगे। उन्होंने बताया कि वन विभाग एवं प्रशासन दोनों एक हो कर बहुत जल्द ही इन अवैध खनन माफियाओं के ऊपर बड़ी करवाई करेगी ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!