दलित महिला के साथ छेड़छाड़ व मारपीट, मुकदमा दर्ज

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । रात में अपनी दुकान देखने गई दलित महिला के साथ युवक के द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है । पीड़ित महिला ने जब इसका विरोध किया तो युवक ने उसके साथ मारपीट भी की । जिसके बाद पीड़ित महिला के लिखित प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की । शिकायती पत्र मिलते ही पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट तथा मारपीट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र की निवासिनी एक दलित महिला अपनी दुकान को देखने आ रही थी कि उसी समय जहानाबाद के मोहल्ला पुरैना निवासी प्रेम बाबू पुत्र सोमदत्त ने अकेला पाकर महिला के साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया । जब महिला ने इसका विरोध किया गया तो घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति के साथ परिवार जनों ने भी जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए दलित महिला के साथ मारपीट की ।

उक्त प्रकरण पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह राठौर ने बताया कि महिला के द्वारा प्रार्थना पत्र मिला है । प्रार्थना पत्र के आधार पर प्रेम बाबू तथा उसका पिता सोमदत्त और उसकी बहन रोली के खिलाफ धारा 354 ख 323, 504,506 3(1)(घ) एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । मुकदमे की विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर के द्वारा की जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!