1.32 लाख केवी का ट्रांसमिशन लाइन तार गिरा गंगा में

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर। जनपद में आज एक बड़ा हादसा टल गया।अंधऊ से जमानियां विद्युत उपकेंद्र को जोड़ने वाली एक लाख 32 हजार केवी के ट्रांसमिशन लाइन का तार रविवार को टूटकर गंगा नदी में गिर गया। तेज आवाज के साथ स्पार्किंग देखकर रेल कम रोड ब्रिज के निर्माण में लगे कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। संयोग अच्छा रहा कि कोई हताहत नहीं हुआ। इससे जमानियां तहसील के कई फीडरों की आपूर्ति भी ठप हो गई। ट्रांसमिशन लाइन के अधिकारी अपने मातहतों संग टूटे हुए तार को जोड़ने में जुटे हैं, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। इधर क्षेत्र में सुचारू आपूर्ति बनाए रखने के लिए विभाग तलवल विद्युत उपकेंद्र से आपात कालीन आपूर्ति करने में जुटा है। लोगों ने कहा कि यही स्थिति रही तो भविष्य में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
मात्र पांच से छह घंटे हो रही आपूर्ति
शासन के द्वारा जारी 18 घंटे के रोस्टर में इस समय मात्र पांच से छह घंटे ही आपूर्ति हो रही है। यह सिलसिला करीब एक माह से चल रहा है। इसके कारण सिचाई, पेयजल, राजकीय, निजी नलकूप, छोटे-बड़े उद्योग धंधे, निजी कम्यूनिकेशन सेंटर शो पीस बने हुए हैं। इस उमस भरे मौसम में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। आए दिन जिस तरह से कभी तार टूटना, कभी ट्रिप करना अब आम बात हो गई है।
ट्रांसमिशन लाइन का तार काफी पुराना हो चुका है, जिसे बदलने की कवायद की जा रही है। फिलहाल मौके पर विभागीय इंजीनियर कर्मी तार को दुरुस्त करने में लगे हैं। जैसे ही ट्रांसमिशन तार को दुरुस्त होगा आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!