कोरोना बुलेटिन : 8 पुलिसकर्मियों सहित जिले में मिले 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 192

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सोनभद्र में आज एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ । एक दिन में अब तक सर्वाधिक 52 संक्रमित मामले सामने आए हैं। जिसमें विकास खण्ड रॉबर्ट्सगंज क्षेत्रान्तर्गत पुसौली में से एक, उरमौरा से दो, आर्यनगर वार्ड नं0 22 में एक, आर्यनगर से दो, अशोक नगर वार्ड नं0 8 में एक, हाईडिल कॉलोनी से एक, दीप नगर में छह, नई बस्ती में एक, मेन चौक में एक, न्यू मार्केट में एक, गत 8 जुलाई को गोवा से लौटा घुवास कला निवासी एक श्रमिक, ब्रह्म नगर में एक, ब्रह्म नगर वार्ड नं0 17 में एक, अम्बेडकर नगर में एक, रॉबर्ट्सगंज कोर्ट में दो कर्मी, पुलिस लाइन चुर्क से पाँच पुलिसकर्मी, जेपी कालोनी चुर्क निवासी एक, चेन्नई से 13 जुलाई को वापस लौटा बहुअरा निवासी एक श्रमिक, केवटा-सलखन से एक, चुर्क में सात, गुरमा जेल से एक व्यक्ति तो वहीं बभनी विकास खण्ड अन्तर्गत सेवाकुंज आश्रम चपकी से दस, विकास खण्ड चोपन अन्तर्गत मितापुर से एक, विकास खण्ड घोरावल क्षेत्रान्तर्गत शाहगंज से एक, विकास खण्ड दुद्धी अंतर्गत पुलिस लाइन दुद्धी से एक पुलिसकर्मी के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कम्प मच गया। ऐसे में अब सोनभद्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 192 हो गई है। वहीं, कोरोना की पुष्टि के बाद पॉजिटिव मरीजों से निवास स्थान गांव और कस्बे को पूरी तरह सील करते हुए कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

जिले में एक साथ 52 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव और मोहल्लों में पहुंचकर संबंधित इलाके को सील कर दिया है । साथ ही उनके मरीजों के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की पूरी जानकारी जुटा रही है।

अनलॉक 2.0 में बरती जा रही ढिलाई

“प्रशानिक लापरवाही के चलते लगातार जिले में आंकड़े बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड जाँच के लिए किसी व्यक्ति का नमूना लेने के बाद नियमानुसार रिपोर्ट आने तक उस व्यक्ति को होम क्वारंटाइन में रहना चाहिए लेकिन ये सभी क्वारंटाइन के बजाय लगातार गांव से लेकर बाजार तक घूम रहे है। जिसके कारण पॉजिटिव आने के बाद उनके कांटैक्ट ट्रेसिंग में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।”

जिले में ताजा आँकड़ें

★ जाँच के लिए अब तक भेजे गए कुल सैम्पल- 9011

★ आज भेजे गए सैंपल- 282

★ अब तक प्राप्त कुल रिपोर्ट- 8113

★ अब तक मृत मरीजों की संख्या- 1 ( सोनभद्र निवासी मरीज जो लखनऊ में पाया गया था पॉजिटिव)

★ आज प्राप्त हुई रिपोर्ट- 269

◆ पॉजिटिव- 52
◆ नेगेटिव- 217

★ अन्य जनपद में सोनभद्र जिले के पाए गए पॉजिटिव मरीजों की संख्या- 5

★ सोनभद्र में गैर जनपद के पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या- 0

★ प्रारम्भ से अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या- 192

★ आज ठीक हुए मरीज की संख्या- 1
◆ एल-1 हॉस्पिटल मदधुपुर-1
◆ एल- 1 हॉस्पिटल जिला जेल-0

★ अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या- 71

★ कुल एक्टिव केस की संख्या- 120

★ अब तक कुल अप्राप्त रिपोर्ट- 898

★ L-1 हॉस्पिटल मद्धुपुर में भर्ती मरीजों की संख्या- 21

★ एमसीएच डीसीएच L-1 हॉस्पिटल लोढ़ी में भर्ती मरीजों की संख्या- 21

★ जिला जेल में बने एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों की संख्या – 22

★ L-1 हॉस्पिटल से हायर सेंटर के लिए रेफर मरीज की संख्या- 1

★ जिले में सक्रिय कंटेंटमेंट जोन-31


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!