भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया कुरहुल-पटवध संपर्क मार्ग, एक महीने में खस्ता हाल, लोग रोपाई को तैयार

नीरज सिंह (संवाददाता)

– कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

– सड़क की खराब गुणवत्ता को लेकर ग्रामीण कर चुके हैं प्रदर्शन, नतीजा रहा सिफर

– बीते अट्ठारह जून तक इसी सड़क पर चला 1 किलोमीटर पेंटिंग का कार्य

– ग्रामीणों ने फिर की कार्यवाही व मरम्मत की मांग

सलखन । एक तरफ देश में कोरोना ने कहर बरपा रखा है वहीं यूपी के सोनभद्र में भ्रष्टाचार ने भी अपनी हदें भी पार करनी शुरू कर दी हैं । एक माह बना पूर्व राबर्ट्सगंज विकास खंड अंतर्गत कुरहुल-पटवध सम्पर्क मार्ग की सड़क न सिर्फ गड्ढों में तब्दील हो गयी है बल्कि रोपाई के लिए तैयार हो गया है । लोगों का कहना है कि इस सड़क पर रोपाई कर दी जाय तो दो फायदे होंगे, एक तो फसल तैयार हो जाएगी और दूसरा खेत समझ कर लोग आवागमन के लिए नहीं आएंगे । जिससे दुर्घटना से भी बचा जा सकेगा । हल्की बारिश ने ही विकास की पोल खोल कर रख दी।

आलम यह है कि इस सड़क पर चलने वाले लोग घर से निकलने में कतरा रहे हैं । क्योंकि पूरी सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई है और ऊपर से ओवरलोड बोल्डरों से लदे वाहनों ने बची-कुची कसर भी पूरी कर दे रहे हैं । यदि समय पर सड़क की मरम्मत नहीं की गयी तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है ।

कुछ समय पहले कुरहुल के ग्रामीणों ने प्रदर्शन करके जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया गया था परंतु आलाधिकारियों की उदासीनता के कारण आज तक कोई सुधि लेने तक नहीं आया । ग्रामीणों ने एक बार फिर न सिर्फ जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है बल्कि ऐसे भ्रष्ट विभाग व ठेकेदार के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग भी की है ।

अब देखना है कि जीरो टॉलरेंस वाली सरकार भ्रष्टाचार पर कितना लगाम लगा पाती है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!