हमले के बाद एक्शन में आया वन विभाग, डाला क्षेत्र से पकड़ा अवैध खनन में लिप्त ट्रैक्टर

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । बीते 11 जुलाई को चोपन थाना क्षेत्र के रेडिया में वन विभाग टीम के ऊपर अवैध बालू खनन माफियाओं द्वारा किये गए हमले के बाद वन विभाग की टीम ने अवैध बालू खनन माफियाओं के ऊपर शिकंजा कसना शरू कर दिया हैं । जिससे अवैध बालू खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया हैं।
बीती रात मुखबीर की सूचना पर बाड़ी में सोन नदी3 में वन विभाग की टीम ने छापा मारा, जिसमें एक ट्रैक्टर पकड़ा गया, जिसमें आधी ट्राली बालू लोड था । वन विभाग की टीम को देखकर टैक्टर चालक मौका देख कर वहाँ से फरार हो गया । लेकिन वन विभाग की टीम ने टैक्टर को रेंजर कम्पाउंड में खड़ा कर दफा 1927 की धारा 5/27 41/42 में चालान कर दिया। टीम में आर ओ डाला, इन्दल कुमार मौर्या, दिनेश कुमार यादव, रमाशंकर त्रिपाठी वन दरोगा, रामनगीना यादव एवं वनकर्मी मौजूद रहे।

सूत्रों की माने तो जुगैल और चोपन क्षेत्र अवैध खनन माफियाओं के लिए महफूज स्थान माना जाता हैं। जहां से बड़े पैमाने पर अवैध खनन होता है और खनन माफिया को रोकने वाला कोई नहीं ।
वन विभाग का मानना हैं कि दोनों थाने से उचित ढंग से सहयोग नहीं मिलता जिसके चलते अवैध खनन माफियाओं का मन बढ़ता जा रहा हैं । गुरमा रेंजर ने तो यहां तक दावा किया कि यदि थाने का सहयोग मिल जाय तो अवैध खनन कर पाना सम्भव नहीं है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!