भारत में कोरोना का डरावना आंकड़ा, पहुंचा 8 लाख पार, कई राज्यों में लॉक डाउन घोषित

दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है । भारत में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 8 लाख के आंकड़ों को पार कर चुकी है । इसके अलावा देश के कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लगाया गया है ।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है । हर रोज देश में हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के नए मरीजों की पुष्टि हो रही है । पिछले कुछ दिनों से रोजाना देश में 20 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं। covid19india.org के मुताबिक अब देश में आठ लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं ।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 10 जुलाई की सुबह तक देश में 7,93,802 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है । इसके साथ ही 4,95,513 कोरोना वायरस के मरीज ठीक भी हो चुके हैं । इसके अलावा अब तक 21,604 लोगों की देश में कोरोना वायरस के कारण जान भी जा चुकी है । वहीं अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा आठ लाख के पार हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जरिए ताजा आधिकारिक आंकड़े अगले दिन सुबह जारी किए जाएंगे ।

कई राज्यों में लॉकडाउन घोषित

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कई जगहों पर फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है । उत्तर प्रदेश में भी फिर से लॉकडाउन लागू किया गया है । उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है । इसके साथ ही महाराष्ट्र के पुणे जिले में 10 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है । यह लॉकडाउन 13 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई को खत्म होगा।

वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है । अब हर रविवार को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन होगा ।इसके अलावा केरल सरकार ने राजधानी तिरुवनंतपुरम में ट्रिपल लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है ।

इसके अलावा असम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुवाहाटी में 28 जून की मध्य रात्रि से 12 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है । कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मणिपुर सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक से 15 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया था ।

वहीं बिहार में कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर प्रशासन के आदेश पर लगभग डेढ़ दर्जन जिलों में फिर से लॉकडाउन की घोषणा की गई है । इनमें राजधानी पटना, आरा, वैशाली, भागलपुर, सुपौल, नालंदा, पूर्णिया, दरभंगा, कैमूर, बक्सर, बेतिया, नवादा, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर और मोतिहारी जिला शामिल हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!