वाहन जाँच के दौरान चौकी प्रभारी ने शिक्षक के साथ किया दुर्व्यवहार, शिक्षकों में आक्रोश

एस0 प्रसाद (संवाददाता)

म्योरपुर। शहर के साथ-साथ जिले के आचार संहिता के नाम पर पुलिस द्वारा वाहनों की जांच की जा रही है। जिसमें वाहन चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा लोगों से दुर्व्यवहार का मामला भी प्रकाश में आता रहता है। ताजा मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र का है जब वाहन चेकिंग के दौरान लिलासी चौकी प्रभारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय कुदरी के सहायक अध्यापक के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार किया गया।

जानकारी के अनुसार शिक्षक अशोक कुमार पाल गत 8 जुलाई को अपने लीलासी स्थित अपने निवास से किराये का मकान देखने हेतु 500 मीटर आगे जा रहे थे कि लीलासी चौराहे पर प्रभारी द्वारा वाहन चेकिंग किया जा रहा था। तभी एक सिपाही ने सहायक अध्यापक की गाड़ी को रोका। गाड़ी से जैसे ही शिक्षक उतरकर सड़क के किनारे खड़ा हुआ तभी लीलासी चौकी प्रभारी राजेश कुमार मौर्य ने सहायक अध्यापक को पीछे से थप्पड़ मारते हुए भद्दी-भद्दी गाली देने लगे। जब वहां खड़े कुछ लोग ने कहा कि यह अध्यापक हैं तो चौकी प्रभारी ने गुस्से में और अपमान जनक बात करते हुए उनके वाहन का चालान कर दिया। घटना से क्षुब्ध होकर शिक्षक ने उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं मामले को लेकर जनपद के शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है।

पूरे मामले पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि बुधवार को वाहनों की जाँच कर रहे चौकी प्रभारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय कुदरी के सहायक अध्यापक के साथ मारपीट की घटना शर्मनाक है, यदि सहायक अध्यापक ने किसी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था तो कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्यवाही करनी चाहिए थी ना कि शिक्षक के साथ मारपीट करनी चाहिए थी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ पुलिस अधीक्षक से उपनिरीक्षक राजेश कुमार मौर्या को तत्काल निलंबित करने की माँग करता है। अन्यथा उपनिरीक्षक के इस प्रकार के आचरण के खिलाफ शिक्षक समाज धरना हेतु बाध्य होंगे।

वहीं जिलाध्यक्ष अशोक सिंह प्राथमिक शिक्षक संघ ने उक्त मामले को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सोनभद्र को अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि किसी भी अध्यापक के साथ इस तरह का कृत्य बर्दास्त नही किया जाएगा। संगठन इसका पुरजोर विरोध करता है। ऐसे चौकी प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!